Skip Navigation Links


धनु वित्त राशिफल 2017

धनु वित्त राशिफल 2017

वर्ष 2017 धनु जातकों के लिये आर्थिक उतार-चढ़ाव का साल रहने के आसार हैं। वर्ष के आरंभ में एक और जहां आपके खर्च बढ़ने के आसार हैं वहीं आपको आमदनी भी अच्छी हो सकती है। लेकिन जनवरी के अंत में शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही आप पर शनि की साढ़ेसाती का द्वितीय चरण आरंभ हो जायेगा। इस दौरान आपको आर्थिक नुक्सान होने की संभावनाएं प्रबल हो सकती हैं। आपके शत्रु भी इस समय आप पर हावि हो सकते हैं जो कि आपके लिये बड़े नुक्सान का कारण हो सकता है। इस दौरान निवेश करना आपके लिये सही नहीं रहेगा, इस समय आक्समिक धन हानि के योग भी बन सकते हैं। अगर किसी परियोजना के लिये निवेश करना जरुरी हो तो पहले शनिदेव की पूजा अर्चना अवश्य करवा लें। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर शनि की साढ़ेसाती से बचने के उपाय कर लें तो हानि कुछ कम हो सकती है।

फरवरी में राशि स्वामी का वक्र होना भी आपकी आर्थिक स्थिति के लिये अच्छा नहीं कहा जा सकता है इस समय आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में होने वाले सुधार कुछ समय के लिये रूक सकते हैं।

अप्रैल में शनि का वक्री होना भी आपकी वित्तीय स्थिति के लिये ठीक नहीं कहा जा सकता। इस समय कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करें विशेषकर लेन-देन के मामलों में तो अतिरिक्त सावधानी रखें। इस समय अगर लेन-देन में किसी प्रकार की समस्या आती है तो उसका समाधान होने में काफी समय लग सकता है। इसलिये अपना प्रत्येक कदम फूंक-फूंक कर रखें। इस समय निवेश करने की बजाय बचत करने पर ध्यान देना अधिक उचित रह सकता है।

जून में दूसरे सप्ताह के मध्य में राशि स्वामी बृहस्पति एवं महीने के अंत में शनि का मार्गी होना आपको कुछ राहत प्रदान कर सकता है। इस समय आपको व्यवसाय में काफी मुनाफा मिलने व आर्थिक स्तर में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

सितंबर में बृहस्पति का तुला राशि में आना आपके लिये सामान्य बने रहने के आसार हैं लेकिन अक्तूबर के अंत में शनि के पुन: आपकी राशि में आने पर आर्थिक संकट के आसार बन सकते हैं। इस समय यदि गत दिनों आप बचत करने में कामयाब रहे हैं तो वह काम आ सकती है।

शुक्र व सूर्य के प्रभाव से वर्षांत जाते-जाते आपके जीवन को समृद्ध कर सकता है।