Skip Navigation Links


धनु प्रेम राशिफल 2017

धनु प्रेम राशिफल 2017

धनु जातकों के लिये वर्ष 2017 का समय कठिनाइयों भरा रहने के आसार हैं ऐसे में अपने प्रेमजीवन में आपको कई चुनौतियों का सामना इस वर्ष करना पड़ सकता है। विशेषकर प्रेमी युगलों के लिये वर्ष की पहली छमाही कष्टप्रद हो सकती है। हालांकि नव वर्ष का स्वागत आप अच्छे से कर सकते हैं और इस समय साथी का भरपूर सहयोग भी आपको मिल सकता है।

जनवरी के अंत में जैसे ही शनि वृश्चिक राशि से आपकी राशि में दाखिल होंगें आप पर शनि की साढ़ेसाती का द्वितीय चरण आरंभ हो जायेगा। इस दौरान आपके लिये अपने रिश्तों को सहेज कर रखना मुश्किल हो सकता है। छोटी-छोटी बातों पर बड़ी नाराजगियां आपको झेलनी पड़ सकती हैं। इस समय आप और आपके साथी के बीच आग लगाने वाले भी सक्रिय हो सकते हैं इसलिये आपके लिये जरुरी है कि अपने साथी पर विश्वास बनाये रखें व किसी के बहकावे में आकर कोई धारणा न बनायें।

फरवरी में राशि स्वामी बृहस्पति के कन्या राशि में वक्री होने पर विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन प्रभावित हो सकता है। इस समय आपके दायित्व विमुख होने के आसार हैं जिस कारण आपको जीवनसाथी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। अप्रैल में शनि के वक्री होने पर भी आपके प्रेमजीवन में जिन समस्याओं से निजात मिली थी उनमें से कुछ दोबारा जन्म ले सकती हैं।

जून में बृहस्पति के मार्गी होने से आपके संबंधों में सुधार हो सकता है। जून के अंतिम सप्ताह में शनि के मार्गी होने पर आपके प्रेमजीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं। तमाम गलतफहमियों को दूर करने के लिये यह आपके लिये शुभ समय हो सकता है। लेकिन अगस्त के अंत में मंगल के सिंह राशि में आने पर अचानक से कोई विवाद आपकी घरेलु शांति को भंग कर सकता है। सितंबर में वैसे तो राहू-केतु भी राशि परिवर्तन करेंगें लेकिन धनु जातक इनके प्रभाव से बचे रहेंगें इसकी उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन बृहस्पति का परिवर्तन आपके लिये कोई खुशखबरी देने वाला हो सकता है। अक्तूबर के अंत में शनि वृश्चिक को छोड़कर पूर्णत आपकी राशि में आ जायेंगें तो आपको फिर से संभल कर रहना होगा। वर्षांत शुक्र व सूर्य के धनु में आने से सुखद हो सकता है।