Skip Navigation Links


धनु राशिफल 2017

धनु राशिफल 2017

कभी खुशी कभी गम घबराइये नहीं फिल्म नहीं यह आपके भविष्य के बारे में ही है। 2017 में आपके राशिफल के अनुसार यही स्थिति रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत आप पूरे जोश के साथ कर सकते हैं लेकिन आपके लिये दुखद यह है कि जनवरी के अंत में ही शनि के परिवर्तन के साथ आप पर साढ़ेसाती का द्वितीय चरण आरंभ हो जायेगा। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है। शनि के प्रभाव से आपके लिये आक्समिक धन हानि के योग भी बन रहे हैं तो वहीं शत्रु या प्रतिस्पर्धी भी आपके रास्ते में अड़चने लगा सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि किसी भी नये या मांगलिक कार्य से पहले शनिदेव की पूजा अवश्य करवायें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें। विशेषकर दूसरों के झगड़ों से दूर ही रहें तो बेहतर है।

फरवरी में राशि स्वामी बृहस्पति का वक्री होना आपके लिये शुभ नहीं है विशेषकर घर में बड़े-बुजूर्गों व दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। इस दौरान आपके लिये सलाह है कि घर व दफ्तर में अपने कार्यों एवं दायित्वों का निर्वाह गंभीरता से करें व तय समय पर लक्ष्यों को हासिल करें। हो सकता है इस दौरान अपने परिजनों की सेहत के प्रति भी सावधान रहें।

अप्रैल में शनि के वक्री होना आपके लिये कुछ गड़े मुर्दों को उखाड़ने वाला हो सकता है। इस समय कोई पुरानी परेशानी फिर से आपके सामने आ सकती है। यह समय भी आपके लिये अपना प्रत्येक कदम सावधानी के साथ उठाने का है। यदि इस समय आपका कोई भी कार्य बिगड़ गया तो उसके संवरने के लिये आपको शनि के मार्गी होने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

वर्ष के पूर्वाध यानि की जून तक का समय आपके लिये मुश्किलों भरा रहने के आसार हैं हालांकि बीच-बीच में कुछ शुभ समाचार आपको थोड़े समय के लिये राहत दे सकते हैं। प्रेमी युगलों के लिये भी वर्ष का शुरुआती आधा हिस्सा कष्टप्रद रह सकता है।

जून में जैसे ही बृहस्पति मार्गी होंगे आपकी मुश्किलों में कुछ कमी आयेगी। घर व दफ्तर में आपकी प्रतिष्ठा व आप पर परिजनों अथवा अधिकारियों का जो विश्वास कम हुआ था उसे दोबारा हासिल कर सकते हैं। जून के अंतिम सप्ताह से लेकर अक्तूबर के अंत तक का समय आपके लिये शुभ कहा जा सकता है। अपने रूके हुए कार्यों को इस अवधि में पूरा करने का प्रयास करें दरअसल इस समय शनि वृश्चिक राशि में रहेंगें जिस कारण आपकी मुश्किलों थोड़ी कम होने के आसार हैं।

हालांकि अगस्त के अंत में मंगल के सिंह राशि में प्रवेश करने से अचानक किसी विवाद के होने की स्थिति बन सकती है। आपके लिये सलाह है कि इस समय संयम व सूझबूझ से काम लें। सितंबर के दूसरे सप्ताहांत पर बृहस्पति के तुला राशि में चले जाने पर आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। इसके अलावा यह समय सामान्य बना रहने के आसार हैं। अक्तूबर के अंत में शनि पुन: आपकी राशि में प्रवेश करेंगें और आपकी मुश्किलों को बढ़ायेंगें लेकिन वर्षांत पर शुक्र व सूर्य के आपकी राशि में आने से कुछ समय के लिये आपको शुभ समाचारों के साथ राहत मिल सकती है।

कुल मिलाकर वर्ष 2017 का समय आपके लिये थोड़ा कठिन है लेकिन समस्या है तो समाधान भी जरूर होता है। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर शनि के दुष्प्रभावों से बचने के उपाय करके आप अपनी मुश्किलों में कमी ला सकते हैं। वर्ष का अंत आपके लिये सुखद रहने के आसार हैं।