Skip Navigation Links


कन्या राशिफल 2017

कन्या राशिफल 2017

कन्या जातकों के लिये 2017 की शुरुआत चहल-पहल वाली हो सकती है। लग्न से चौथे में बुध का वक्री होना कार्यक्षेत्र उन्नति के योग बना रहा है। यह समय नई योजनाओं व मन की इच्छाओं को पूर्ण करने वाला हो सकता है। लेकिन उत्साह में आने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि 2017 में बाधाओं का भी आपको सामना करना पड़ सकता है हालांकि आप इन बाधाओं को पार करने में सक्षम हो सकते हैं।

कार्यक्षेत्र में आपको काफी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में शनि के परिवर्तन से आपके कार्य चुनौतिपूर्ण हो सकते हैं, हालांकि कार्यक्षेत्र के लिये यह शुभ कहा जा सकता है लेकिन व्यक्तिगत जीवन में आपके लिये परेशानी खड़ी कर सकता है। हो सकता है जीवनसाथी का आप पर विश्वास कमजोर हो और आपकी हर गतिविधि को संदेहपूर्ण नजर से देखा जाये। ऐसे में आपके लिये बेहतर होगा कि अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय अपने साथी के लिये भी निकालें ताकि इस तरह की नौबत ना आये। इसी दौरान बीच-बीच में आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है लेकिन दोस्तों व परिजनों द्वारा मिले सहयोग से खुद को भाग्यशाली भी समझ सकते हैं।

इस वर्ष दुर्घटनाओं का संयोग भी बन सकता है इसलिये यात्रा पर जाते समय सावधानी जरुर बरतें, वाहन चलाते समय भी सतर्क रहें और किसी तरह की लापरवाही न करें। नशीले पदार्थ का सेवन करने के बाद वाहन चलाना आपके लिये और भी घातक हो सकता है। फरवरी में बृहस्पति के वक्री होने से आपकी मानसिक स्थिति प्रभावित हो सकती है और आप असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं। इस समय निर्णय लेना भी आपके लिये मुश्किल हो सकता है।

अप्रैल में बुध और शनि का वक्री होना संतान पक्ष की ओर से आपकी चिंताए बढ़ा सकता है। छोटी-छोटी यात्राओं के योग भी बन सकते हैं लेकिन उनमें अड़चनें भी लग सकती हैं। जून में जैसे ही बृहस्पति मार्गी होंगें आप फिर से अपने अंदर एक नई ऊर्जा को महसूस कर सकते हैं। यह समय भविष्य में कुछ नया करने की योजना बनाने के लिये काफी शुभ हो सकता है।

सिंतबर में राहू-केतु के परिवर्तन के साथ ही कुछ जातकों के लिये विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं जिनके सफल रहने की उम्मीद की जा सकती है। केतु का पंचम में आना आपके लिये संतान योग बना रहा है। इस समय संतान से सुख प्राप्ति का योग भी बन रहा है। वहीं सिंतबर में ही बृहस्पति का आपकी राशि से दूसरी राशि में आना संबंधों के मामले में आपके लिये काफी सुखद हो सकता है। पिछले लंबे समय से पुराने संबंधों में जो खटास पैदा हुई है वह दूर होने के आसार बन सकते हैं। इसी समय अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बन सकते हैं। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में भी उन्नति होने के आसार हैं।

कुल मिलाकर 2017 आपके लिये एक शानदार वर्ष रहने की संभावना है। चुनौतियां तो आपके रास्ते में आयेंगी लेकिन आपमें इतनी हिम्मत व हौसला भी होगा कि आप इन चुनौतियों का सामना कर सकें।