Skip Navigation Links


कर्क प्रेम राशिफल 2017

कर्क प्रेम राशिफल 2017

कर्क जातकों के लिये प्रेम के लिहाज से साल 2017 मिला जुला रहने के आसार हैं। न तो इस वर्ष को आपके लिये बहुत ही उत्साहजनक कहा जा सकता है न ही बहुत निराशाजनक। हालांकि अविवाहित प्रेमी जातकों और जो जातक अभी किसी तरह की रिलेशनशिप में नहीं हैं उनके लिये काफी हद तक अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है लेकिन विवाहित जातकों के लिये यह वर्ष थोड़ा कष्टप्रद गुजर सकता है। वर्ष की शुरुआत में ही शनि के गोचर के साथ ही आपको भी अपने प्रेम जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके साथी के साथ अनबन होने के पूरे आसार इस समय बन सकते हैं। हो सकता है कोई तीसरा व्यक्ति आप दोनों के बीच गलतफहमियां पैदा करने में कामयाब हो जाये।

फरवरी में गरु के वक्री होने पर इस तरह की दिक्कतें कुछ ज्यादा आ सकती हैं। अप्रैल में बुध के वक्री होने के साथ हालात कुछ सामान्य होने के आसार बनेगें। इस समय आप एक अच्छा पारिवारिक जीवन बिता सकते हैं। संतान के बारे में यदि विचार कर रहे हैं तो यह बेहतर समय हो सकता है।

सितबंर में राहू-केतु के परिवर्तन का असर आपके संबंधों पर भी पड़ेगा। राहू चूंकि आपकी अपनी राशि में दाखिल होंगें ऐसे में आपके स्वभाव में कुछ नकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं, आप मूडी हो सकते हैं या फिर आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है जिससे आपका प्रेमजीवन प्रभावित हो सकता है और आपके मधुर सबंधों में खटास पैदा हो सकती है। हालांकि केतु का सप्तम भाव में होना इस बात का भी संकेत कर रहा है कि आपको जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिले। लेकिन अविवाहित जातकों के लिये ऐसा नहीं कहा जा सकता। राहू-केतु के राशि परिवर्तन के बाद ही बृहस्पति भी अपनी राशि में बदलेंगें जिससे आपके संबंध फिर से पटरी पर लौटने की उम्मीद कर सकते हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है 2017 में आपको अपने साथी की देखभाल थोड़ी अधिक करनी पड़ सकती है। साथी की भावनाओं का ध्यान रखकर आप प्रेम जीवन में मधुर सबंधों का आनंद ले सकते हैं साथ ही यह भी जरुरी है कि आप अपने साथी पर विश्वास बनाये रखें व किसी तीसरे व्यक्ति की बातों में न आयें।