Skip Navigation Links


कर्क राशिफल 2017

कर्क राशिफल 2017

कर्क राशि एक चर राशि मानी जाती है जिसमें जल तत्व की प्रधानता पाई जाती है। कर्क जातकों के लिये 2017 कैसा रहेगा इसके जवाब में कहा जा सकता है कि कर्क जातक 2017 को एक आनंददायी वर्ष के रुप में बिता सकते हैं यानि साल 2017 आपके लिये काफी शुभ समाचार लेकर आ सकता है। खासकर नौकरी से लेकर व्यवसाय यानि आर्थिक मामलों में तो आप बेहतरी की उम्मीद कर ही सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य और व्यक्तिगत जीवन खासकर प्रेम संबंधों के मामले में हो सकता है यह आपके लिये एक उत्साही वर्ष साबित न हो।

लेकिन साल की शुरुआत में तो आपको जीवन के हर क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल जनवरी में शनि का गोचर आपकी राशि से छठे स्थान में होगा जिससे हर क्षेत्र में आपके शत्रु बढ़ सकते हैं। इसी समय शारीरिक रुप से भी आप अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं। फरवरी में जैसे ही गुरु वक्री होंगें तो आपके भाई-बहनों के स्वास्थ्य के लिये आपको चिंतित होना पड़ सकता है। धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान कम हो सकता है जिसके कारण आपको मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर भी आपको अपने से नीचले वर्ग के कर्मियों से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

अप्रैल में बुध के वक्री होने से कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग भी बन सकते हैं। बुध का मेष राशि में परिवर्तन एवं सूर्य के साथ होने से इस समय आपको कुछ शुभ समाचार मिल सकते हैं। व्यापार व लेने देन में लाभ के आसार भी बन सकते हैं। अपने लंबित कार्यों को करने के लिये यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने की संभावना है।

सितंबर के दूसरे सप्ताह में एक बार फिर आपके स्वभाव में एक चिड़चिड़ापन आ सकता है। आपके इस रुखे स्वभाव का कारण राहू का राशि परिवर्तन कर आपकी राशि में आना हो सकता है। इस समय आपको वाद-विवाद से भी थोड़ा बचकर रहने की आवश्यकता होगी अन्यथा आपके संबंधों में खटास पैदा हो सकती है। गृहस्थ जीवन को लेकर विशेष रुप से सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। हालांकि इसी समय केतु का सप्तम भाव में होना जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलने के संकेत दे रहा है लेकिन अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का आपको अच्छे से ध्यान रखने की जरुरत पड़ सकती है। इसी महीने राहू-केतु के राशि परिवर्तन के बाद बृहस्पति भी अपनी राशि परिवर्तित करेंगें जो कि आपके लिये काफी शुभ रहने के आसार हैं। भाग्य के बृहस्पति इस समय आपके लिये किसी अच्छे सलाहकार की भूमिका निभा सकते हैं। आपके परिवार का कोई सदस्य इस समय अचानक आपके लिये मार्गदर्शक बनकर सामने आ सकता है। नौकरीपेशे से जुड़े जातकों के लिये बृहस्पति का कर्मक्षेत्र को देखना अच्छे सकेंत कर रहा है। इस समय आप पदोन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं।

कुल मिलाकर एक 2017 आपके लिये तरक्की प्रदान करने वाला साल साबित हो सकता है और आपकी बहुत महत्वपूर्ण जरुरतें इस वर्ष पूर्ण हो सकती हैं लेकिन अपनी व अपने चाहने वालों की सेहत के प्रति इस वर्ष आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी।