Skip Navigation Links


कुंभ करियर राशिफल 2017

कुंभ करियर राशिफल 2017

कुंभ राशि के जातकों के लिये वर्ष 2017 व्यक्तिगत से लेकर व्यावसायिक जीवन तक उन्नति करने का वर्ष रहने के आसार है। करियर में भी कुंभ जातक एक नया मुकाम इस वर्ष हासिल कर सकते हैं। वर्ष के आरंभ में पारिवारिक स्तर पर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपका कामकाजी जीवन भी प्रभावित होने के आसार हैं। जनवरी के अंत में जैसे ही राशि स्वामी शनि का परिवर्तन होगा यह आपके करियर में दूरगामी सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है। विशेषकर स्वयं का व्यवसाय करने वाले जातकों के लिये यह समय शुभ कहा जा सकता है। इस समय नई परियोजना की शुरुआत करने से सफलता मिल सकती है।

फरवरी में गुरु के कन्या राशि में वक्री होने पर वरिष्ठ अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं। इस समय कार्यस्थल पर आपकी मेहनत व रचनात्मकता आपको तरक्की दिला सकती है। लेकिन अपने कार्य को अच्छे से समझकर ही उसे पूरा करने की ओर बढ़ें।

अप्रैल में शुक्र व शनि के वक्री होने से करियर में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसायी जातकों को आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है या फिर किसी नई परियोजना को शुरु करने में धन की कमी आड़े आ सकती है। आपके लिये सलाह है कि कर्ज उठाकर कोई कार्य प्रारंभ न करें। जितना आपका सामर्थ्य हो उसके हिसाब से ही पैसा लगाना उचित रहेगा अन्यथा आपको भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जून में बृहस्पति का मार्गी होना आपके लिये कुछ नये रास्तों को खोल सकता है। विद्यार्थियों को इस समय अपार सफलता मिल सकती है। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अपने गुरूजनों व बड़ों का सम्मान करें, लाभ मिल सकता है।

अगर इस समय भी आपकी बाधाएं दूर नहीं होती हैं तो अगस्त के अंत में राशि स्वामी शनि के वृश्चिक राशि में मार्गी होने से ये बाधाएं दूर हो सकती है। सितंबर में केतु का आपकी राशि को छोड़कर जाना भी लंबे समय से अटकी परियोजनाओं को पूरा करने में मददगार हो सकता है। साथ ही इसी महीनें में बृहस्पति का राशि बदलना भी आपके लिये नये अवसर लेकर आ सकता है। इस समय आपके करियर में परिवार का कोई बुजूर्ग या आपके कार्यक्षेत्र का कोई अनुभवी मित्र आपके मार्गदर्शक की भूमिका निभा सकता है। ऊंचे पद व प्रतिष्ठा की चाह रखने वाले जातकों की कामना भी पूरी हो सकती है। अक्तूबर में शनि का पुन: राशि बदलना आपकी तरक्की के नये रास्ते खोलने का काम कर सकता है।

कुल मिलाकर वर्षांत तक आप अपने आपको करियर में एक नये पायदान पर खड़ा हुआ देख सकते हैं। बशर्ते आप समय-समय पर मिलने वाले अवसरों को भुना सकें व विकट परिस्थितियों में संयम को बनायें रखें। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करना भी आपके लिये लाभदायक रहेगा।