Skip Navigation Links


कुंभ वित्त राशिफल 2017

कुंभ वित्त राशिफल 2017

वर्ष 2017 में वित्तीय तौर पर आप काफी समृद्ध हो सकते हैं। वर्ष के आरंभ का समय राशि में शुक्र, केतु व मंगल के एक साथ होने पारिवारिक जीवन में अशांति तो ला सकता है लेकिन वित्तीय स्थिति इस समय ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। अगर पैसों के मामले में वर्ष की शुरुआत धीमी भी होती है तो जनवरी के अंत में राशि स्वामी शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही इसमें तेजी आने के आसार हैं। दरअसल शनि इस समय आपकी राशि से 11वें रहेंगें जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने के संकेत हैं। इस समय आप अपने जीवन की बुनियादी और विलासिता की जरुरतों को पूरा करने के लिये भी पैसे खर्च कर सकते हैं जिनसे आपका जीवन समृद्ध और सुगम होने के आसार हैं। इस समय व्यापार में भी आप पैसा लगा सकते हैं, लेकिन तुरंत मुनाफा मिलने की उम्मीद न ही करें तो अच्छा है, भविष्य में इसका पूरा फायदा आपको मिल सकता है।

फरवरी में बृहस्पति का कन्या राशि में वक्री होना भी आपकी आर्थिक स्थिति के लिये काफी अच्छा हो सकता है। इस समय गुरुजनों व परिवार के बड़े-बुजूर्गों का भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है जिसके कारण भविष्य में धन प्राप्ति को योग भी बन सकते हैं।

अप्रैल में आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी डगमगा सकती है इस समय शुक्र व शनि के वक्री होने से आपके खर्चों में अचानक बढ़ोतरी हो सकती है। किसी से कर्ज लेना आपके लिये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। जितनी लंबी चादर आपके पास है उतने ही पांव पसारेंगें तो बेहतर रहेगा। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से शुक्र व शनि के वक्री प्रभाव से बचने के उपाय अवश्य जान लें। यह आपकी हानि को कम कर सकता है।

जून में बृहस्पति का मार्गी होना आपके लिये शुभ संकेत हो सकता है। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। कुछ अनुभवी व्यक्तियों के मार्गदर्शन से आपको व्यवसाय में लाभ मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातकों की आर्थिक स्थिति में भी वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा से सुधार हो सकता है यानि पदोन्नति के आसार बन सकते हैं। यदि अभी तक आप अपनी तरक्की में किसी तरह की बाधा को महसूस कर रहे हैं तो अगस्त में शनि के वृश्चिक राशि में मार्गी होने के साथ ही ये अड़चने दूर हो सकती हैं। सितंबर में केतु का आपकी राशि को छोड़कर जाना और बृहस्पति का तुला में आना आपके लिये बहुत भाग्यशाली रहने के आसार हैं। यह आपके व्यापार, आपके पद, आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला हो सकता है। अकतूबर में शनि का पुन: परिवर्तन आपके लिये लाभदायक रहने के आसार हैं।

कुल मिलाकर वर्ष के शुरुआती दिनों व अप्रैल से जून तक के समय में, थोड़ी सावधानी रखें तो 2017 वित्तीय दृष्टि से आपके लिये बहुत अच्छा रहने के आसार हैं।