Skip Navigation Links


कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2017

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2017

वर्ष 2017 वैसे तो आपके लिये ऊर्जावान रहने के आसार हैं लेकिन आरंभ थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। दरअसल शुरुआत में ही शुक्र, केतु और मंगल का आपकी राशि में होना कुछ मानसिक परेशानियों का कारण बन सकता है। हो सकता है इस समय आप घरेलु अशांति से तनावग्रस्त हों। जनवरी के अंत में राशि स्वामी शनि का परिवर्तित होना आपके लिये अच्छा है। इस समय आप ऊर्जा से भरपूर रहें इसकी उम्मीद की जा सकती है।

फरवरी में बृहस्पति के कन्या राशि में वक्री होने से आपकी चिंताएं दूर हो सकती हैं। परिवार में शांति व परिजनों का सहयोग आपको सुकून दे सकता है। इसके पश्चात शुक्र व शनि के वक्री होने से अप्रैल का महिला आपके लिये थोड़ी परेशानी बढ़ाने वाला हो सकता है। इस समय आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। अचानक बढ़े खर्चे आपकी इस चिंता का कारण हो सकते हैं।

जून में बृहस्पति के मार्गी होने पर आप अपनी सेहत में सुधार महसूस कर सकते हैं। अगस्त के अंतिम सप्ताह तक आपकी सेहत सामान्य बनी रहने के आसार हैं। यदि पिछले लंबे समय से आप किसी बिमारी से झूझ रहे हैं तो शनि के वृश्चिक राशि में मार्गी होने पर उसमें सुधार के कुछ आसार नजर आ सकते हैं।

आपकी सेहत में सितंबर के महीने में अपेक्षा से अधिक सुधार महसूस होगा इस महीने में लंबे समय से आपकी राशि में विचरण कर रहे केतु अपनी राशि परिवर्तित करेंगें जिनके प्रभाव से आपकी सेहत बहुत अच्छी होने की संभावना है। यहां आपको लंबें समय से चली आ रही किसी बिमारी से निजात मिल सकती है। उस पर इसी महीने बृहस्पति का राशि परिवर्तन भी आपकी खुशियों को बढ़ाने वाला रहने की उम्मीद है जिससे आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहने के आसार हैं।

अक्तूबर में राशि स्वामी शनि का पुन: परिवर्तन भी आपके लिये स्वास्थ्यवर्धक रहने के आसार हैं। वर्ष का बाकि बचा समय भी आप भरपूर उर्जा के साथ व्यतीत कर सकते हैं।

कुल मिलाकर सेहत के मामले में वर्ष 2017 कुछ मामूली मानसिक चिंताओं को छोड़ दें तो आपके लिये एक तंदुरुस्त साल रहने के आसार हैं। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से विकट समय में परामर्श कर ग्रह शांति के उपाय अपनाकर आप अपनी परेशानियों को कम कर सकते हैं।