Skip Navigation Links


कुंभ प्रेम राशिफल 2017

कुंभ प्रेम राशिफल 2017

प्रेम के मामले में कुंभ जातकों के लिये वर्ष 2017 मिलाजुला रहने के आसार हैं। वर्ष के आरंभ में आपके प्रेम जीवन में कठिनाईयां आ सकती हैं। इस समय शुक्र, केतु और मंगल आपकी राशि में विचरण करेंगें जिसका साफ संकेत हैं कि आपकी पारिवारिक शांति भंग हो सकती है। आपके लिये सलाह है कि इस समय थोड़ा संभल कर रहें व संयम से काम लें। अपने साथी की भावनाओं को ठेस न पंहुचे इस बात का विशेष ध्यान रखें।

जनवरी के अंत में राशि स्वामी परिवर्तित होकर 11वां रहेगा, इस समय कोई बहुत ही जरुरी ख्वाहिश पूरी होने से आपका प्रेमजीवन में एक नया उत्साह जाग सकता है। वहीं फरवरी में जैसे ही कन्या राशि में बृहस्पति वक्री होंगें तो परिवार के बड़े-बुजूर्गों का सहयोग आपको मिलने के आसार हैं। यह समय अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये शुभ कहा जा सकता है यदि वे परिणय सूत्र में बंधना चाहते हैं तो परिजनों की सहमति मिलने की संभावनाएं हैं।

अप्रैल में शुक्र व शनि के वक्री होने से आपका प्रेमजीवन प्रभावित हो सकता है। इस समय आपके खर्चे ज्यादा और आमदनी कम हो सकती है जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके संबंधों पर भी पड़ सकता है। इस समय आप भावनाओं में बहकर कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं। अपने रिश्तों की अहमियत को समझें व जल्दबाजी में किसी अंतिम निर्णय पर न पंहुचें।

जून का समय आपके जीवन को फिर से खुशियों से भर सकता है। जून में जैसे ही बृहस्पति मार्गी होंगे आपका रोमांटिक जीवन फिर से खिलखिला सकता है। इसके बाद अगस्त में राशि स्वामी शनि का वृश्चिक में मार्गी होना भी आपके प्रेम जीवन के लिये शुभ कहा जा सकता है। लेकिन सितंबर का समय आपके लिये बहुत ही भाग्यशाली रहने के आसार हैं। दरअसल इस समय लंबे समय से विचरण कर रहे केतु के परिवर्तन के कारण लंबे समय से चल रहे विवाद भी सुलझ सकते हैं। साथ ही यदि प्रेम जीवन को लेकर अन्य मानसिक परेशानियां भी आप झेल रहे हैं तो वे भी दूर हो सकती हैं।

वहीं सितंबर के महीने में बृहस्पति का राशि परिवर्तन ‘सोने पर सुहागा’ वाली कहावत को सार्थक कर सकता है। जो अविवाहित जातक अभी तक अपने साथी से प्रेम का इजहार नहीं कर पायें हैं वे अपने प्रेम की अभिव्यक्ति कर सकते हैं जिसमें उन्हें सामनवाले की हां सुनने को मिल सकती है। जो जातक लंबे समय से अपने खास को मनाने का प्रयास कर रहे हैं उनकी बात भी इस समय बन सकती है। इस समय तुला राशि के जातक का आपके जीवन में आना भाग्यशाली हो सकता है। अक्तूबर में राशि स्वामी पुन: राशि परिवर्तन कर आपकी राशि से 11वें स्थान पर आ जायेंगें यह समय भी आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आ सकता है।

कुल मिलाकर आपका प्रेमजीवन वर्ष 2017 में बहुत अच्छा रहने के आसार है लेकिन वर्ष के आरंभ में थोड़ी सावधानी रखें व विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर वर्ष के आरंभ व अप्रैल महीने में ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के उपाय अवश्य करें।