Skip Navigation Links


कुंभ राशिफल 2017

कुंभ राशिफल 2017

कुंभ राशि के जातकों के लिये वर्ष 2017 काफी अच्छा रहने के आसार हैं हालांकि वर्ष की शुरुआत पारिवारिक जीवन में अशांति वाली हो सकती है। दरअसल वर्ष के आरंभ में ही आपकी राशि में शुक्र, केतु और मंगल विचरण करेंगें जिससे ग्रह क्लेश होने की संभावनाएं बनी रहेंगी। जनवरी के अंत में राशि स्वामी शनि का परिवर्तन होगा जो कि आपकी राशि से 11वां होगा, यह आपके लिये बहुत शुभ रहने के आसार हैं। भूमि, वाहन आदि की खरीद कर सकते हैं। इस समय व्यापार में धन का निवेश करना भी आपके लिये भविष्य में अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता है।

फरवरी में बृहस्पति कन्या राशि में वक्री होंगे, इनके प्रभाव से आपको अपने गुरुजनों, वरिष्ठ अधिकारियों, परिवार में बड़े-बुजूर्गों का अच्छा सहयोग मिलने के आसार हैं। आपके लिये सलाह है कि अपने से बड़ों का सम्मान करें व इनकी बातों को अपने जीवन में धारण करें, भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम भी आपको दिखाई दे सकते हैं।

अप्रैल में शुक्र ग्रह के वक्री होने से अचानक बड़े खर्चे आ सकते हैं। इस समय किसी से ऋण न लें व अपने सामर्थ्य के अनुसार ही धन का उपयोग करें। इसी समय राशि स्वामी शनि के वक्री होने से व्यापार, विद्या नौकरी में अचानक कठिनाइयां आ सकती हैं। आपके लिये बेहतर है कि सूझबूझ से काम लें और गलत निर्णय लेने से बचें। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर शनि पूजा करवाना भी आपके लिये लाभकारी हो सकता है।

जून में बृहस्पति के मार्गी होने से बड़ों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में भी वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य से खुश होंगे। पदोन्नति चाहने वालों के लिये भी यह शुभ अवसर हो सकता है। इस अवसर का भरपूर लाभ उठाएं

अगस्त में शनि का वृश्चिक राशि में मार्गी होना लंबे समय से चल रही अड़चनों को दूर कर सकता है। बेरोजगार जातकों को इस समय रोजगार मिलने की संभावना बढ़ जायेंगी। इस समय का अधिक से अधिक सदुपयोग करें। समय कुल मिलाकर अच्छा लेकिन वृश्चिक राशि वाले जातकों से थोड़ा सावधान रहें खासकर तब जब वे आपके साथ व्यवसाय में साझेदार हों।

सितंबर में काफी समय से विचरण कर रहे केतु के परिवर्तन के कारण लंबी बिमारी और पिछले दो-ढाई सालों से चल रहे विवाद व मानसिक परेशानियां दूर हो सकती हैं। रुके हुए कार्य सिरे चढ़ने के आसार हैं। दूर यात्रा के योग भी बन सकता है, लेकिन यात्रा के दौरान सावधानी अवश्य बरतें।

सितंबर में ही आपकी राशि से 9वें बृहस्पति आने से भाग्य का अपार साथ मिलेगा, ऊंचे पद प्रतिष्ठा का योग भी बन सकता है। व्यापार में भी लाभ मिलने के आसार हैं। बुद्धि सात्विक बनी रहेगी। जिन लोगों से अभी तक निराशा हाथ लगी है आप देख सकते हैं कि वे लोग भी आपके सहयोगी होते जा रहे हैं। बृहस्पति का यह सकारात्मक प्रभाव लंबे समय तक आपको मिलने के आसार हैं। तुला राशि के जातकों से बनाकर रखें इनसे आपको विशेष लाभ मिल सकता है साथ ही बड़े बुजूर्गों का सम्मान अवश्य करें।