Skip Navigation Links


मकर करियर राशिफल 2017

मकर करियर राशिफल 2017

मकर जातकों के करियर के मामले में वर्ष 2017 की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक हो सकती है, इस समय धनु राशि में बुध के वक्री होने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के अवसर तो सुलभ हो सकते हैं लेकिन इनके स्थायीत्व की अनिश्चितता हो सकती है इसलिये जल्दबाजी में कोई कदम न ही उठायें तो बेहतर है दूसरा इस समय वक्री बुध का प्रभाव आप पर नकारात्मक विचार हावि हो सकते हैं जिस कारण साक्षात्कार आदि देते समय आपके लिये थोड़ी मुश्किल हो सकती है इसलिये संयम से काम लें और संभव हो तो अपने साक्षात्कार या स्थान परिवर्तन के निर्णय को कुछ समय के लिये स्थगित कर दें। जनवरी के अंत में वैसे तो राशि स्वामी शनि के परिवर्तन से आप पर शनि की साढ़ेसाती का प्रथम चरण आरंभ हो रहा है लेकिन यह आपके लिये शुभ फलदायी रहने के आसार हैं। इस समय आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

फरवरी में बृहस्पति के कन्या राशि में वक्री होने से भी नकारात्मक प्रभाव आपकी बुद्धि पर पड़ सकते हैं और आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। इस समय निवेश करना मकर व्यवसायियों के लिये शुभ नहीं कहा जा सकता है।

जून तक का समय आपके लिये उतार-चढ़ाव का समय रहने के आसार हैं लेकिन जून में बृहस्पति के मार्गी होने से आपके करियर में सब ठीक होने के आसार हैं। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सराहनीय रह सकता है। बड़े पद की चाह रखने वाले जातकों को मनपसंद पद की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में भी धनवृद्धि होने के आसार हैं।

जुलाई में मंगल जैसे ही कर्क राशि में आयेंगें वैसे ही कोई शत्रु या प्रतिद्वंदी आपको मात देने की कोशिश कर सकता है, आपके पद व प्रतिष्ठा को हानि पंहुचाने की चेष्टा भी हो सकती है लेकिन थोड़ी सी सतर्कता और कठिन मेहनत से अपने काम पर फोकस रखते हुए आप इस चुनौति का सामना कर सकते हैं।

सितंबर में राहु-केतु राशि परिवर्तन करेगें, केतु तो आपकी राशि में ही प्रवेश करेंगें जिस कारण शुरुआती समय में थोड़ी कठिनाई के बाद यह आपके करियर में बड़ी सफलता लेकर आ सकते हैं। केतु व बृहस्पति के मिले जुले प्रभाव से आपको करियर के प्रत्येक क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना है। अक्तूबर में शनि का धनु राशि में पुन: आगमन आपके करियर के लिये शुभ संकेत कहा जा सकता है।

लेकिन यदि शरीर स्वस्थ रहे तभी आप मन लगाकर पूरी ऊर्जा के साथ कार्य कर सकते हैं आपका स्वास्थ्य ही इस वर्ष आपके करियर के लिये बड़ी चुनौति बन सकता है इसलिये लापरवाही बिल्कुल न करें। ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिये ज्योतिषाचार्यों परामर्श कर आवश्यक उपाय अपनायें।