Skip Navigation Links


मकर वित्त राशिफल 2017

मकर वित्त राशिफल 2017

कहते हैं पैसा हाथ का मैल है इसलिये वह ठहरता भी नहीं है.. लेकिन पैसे के आने और जाने के बीच बहुत कुछ अच्छा बुरा भी होता है... अच्छा यह होता है कि हम अपने जीवन स्तर को ऊपर उठाने और एक सम्मानजनक जीवन जीने लायक सुविधाएं जुटाने का प्रयास करते हैं तो बुरा पहलू यह होता है कि कई बार बिना सोचे समझें अनावश्यक चीज़ों पर व्यर्थ में पैसा बहा देते हैं। वर्ष 2017 में आपके साथ दोनों स्थितियां हो सकती हैं लेकिन यह आप पर निर्भर करेगा कि आप क्या चुनते हैं। अपने विवेक से काम लेकर जीवन स्तर को समृद्ध बनाते हैं या पैसे की बेकद्री कर उसे क्षणिक खुशी के लिये व्यर्थ बहाते हैं। वर्ष के शुरुआत में बुध का धनु राशि में वक्री होना लाभ कमाने के अवसर ला सकता है लेकिन यहां पर स्थिति जुए के समान होगी इसलिये इस समय किसी तरह का रिश्क न ही लें तो बेहतर है। वहीं जनवरी के अंत में राशि स्वामी के शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही आप पर साढ़ेसाती का प्रथम चरण आरंभ होगा। हालांकि इस वर्ष शनि का परिवर्तन आपके लिय लाभकारी रहने के आसार हैं और भूमि, मकान या वाहन की खरीददारी कर सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि पैसा सोच समझकर ज़रूरी चीज़ों पर खर्च करें क्योंकि स्वास्थ्य को लेकर भी आपके खर्च बढ़ सकते हैं।

फरवरी में बृहस्पति का कन्या में वक्री होना आपके अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी कर सकता है जो कि चिंता का विषय हो सकता है।

अप्रैल में बुध व शुक्र का वक्री होना शायद आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित न करे, लेकिन शनि का वक्री होना आपके लाभ में कमी तो बृहस्पति का वक्री रहना आपके खर्च में बढ़ोतरी करने वाला हो सकता है।

जून में बृहस्पति के मार्गी होने पर आपकी आर्थिक स्थिति में भी कुछ सुधार हो सकता है लेकिन मुख्य बदलाव जिसमें अब तक आपकी सारी आर्थिक तंगी दूर हो सकती है वह होने के आसार हैं सितंबर में। इस समय केतु आपकी राशि में आने व बृहस्पति के तुला मे चले जाने पर आपका भाग्योदय होने के आसार हैं। हर ओर से आपको लाभ मिलने व आपके मालामाल होने के आसार बन सकते हैं। अक्तूबर के अंत में शनि का धनु में पूर्ण रुप से आना भी आपके आर्थिक जीवन के लिये अच्छा ही रहने के आसार हैं।

कुल मिलाकर वर्ष का पूर्वाध उतार-चढ़ाव वाला तो उतर्राध मुनाफा देने वाला रह सकता है। वर्षांत तक आप अपने जीवन में आयी समृद्धि का अहसास कर सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि वर्ष 2017 के पूर्वाध में आर्थिक नुक्सान को कम करने के लिये शनिदेव की शांति के लिये विद्वान ज्योतिषाचार्यों से शांति पाठ करवायें। अनावश्यक खर्चों से बचने की कोशिश करें।