Skip Navigation Links


मकर प्रेम राशिफल 2017

मकर प्रेम राशिफल 2017

प्रेम के मामले में मकर जातक वर्ष 2017 में काफी धनी हो सकते हैं। आपके जीवन प्रेम का पुष्प खिलने की पूरी संभवानाएं हैं। हालांकि वर्ष के आरंभ में ही धनु राशि में बुध का वक्री होना आपकी वाणी में कुछ कड़वाहट ला सकता है जिससे आपके संबंध प्रभावित हो सकते हैं। लेकिन यह थोड़ी सावधानी रखकर आप इस स्थिति पर काबू पा सकते हैं क्योंकि यह स्थिति ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहेगी। जनवरी के अंत में राशि स्वामी शनि का परिवर्तन आपके लिये साढ़ेसाती का प्रारंभ होगा। लेकिन आपके प्रेमजीवन पर इसका प्रभाव सामान्य रहने के आसार हैं। हालांकि कुछ समय के लिये हो सकता है आप अपने साथी को लेकर परेशान रहें लेकिन अपनी बुद्धि और विवेक से आप इस पर काबू पा सकते हैं।

फरवरी में बृहस्पति के कन्या राशि में वक्री होने से भी कुछ नकारात्मकता आ सकती है इसलिये आपको अपने रिश्तों की अहमियत समझनी होगी। जितना हो सके किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लेने से बचें।

अप्रैल में बुध व शनि भी वक्री होंगें लेकिन आपके प्रेमजीवन पर इसका प्रभाव नगण्य रहने के आसार हैं। जून में बृहस्पति के मार्गी होने पर यदि पूर्व में रिश्तों में कड़वाहट आयी है तो वह दूर हो सकती है। जुलाई में मंगल के प्रभाव से कोई कबाब में हड्डी बन सकता है। लेकिन अपनी सूझ-बूझ से आप इस स्थिति से निपट सकते हैं।

सितबंर में केतु आपकी राशि में दाखिल होंगे और सितंबर में ही बृहस्पति भी तुला राशि में प्रवेश करेंगें यह समय आपके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र के लिये भाग्यशाली हो सकता है विशेषकर बृहस्पति के प्रभाव से अविवाहित जातकों के विवाह में आ रही बाधाएं दूर होने व उनके परिणय सूत्र में बंधने के आसार बन सकते हैं।

अक्तूबर के अंत में राशि स्वामी शनि पुन: धनु राशि में दाखिल होंगे। वर्षांत तक आपका प्रेमजीवन अच्छा रहने के आसार हैं। इस वर्ष खुद का घर या गाड़ी खरीदना भी आपके प्रेमजीवन में एक नया उत्साह लेकर आ सकता है।

इस वर्ष जीवन साथी के साथ लंबी यात्रा पर जाने का कार्यक्रम भी आपके लिये यादगार रह सकता है। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि आपका प्रेमजीवन 2017 में खुशियों से महक सकता है बशर्ते आप किसी की बातों में आकर स्वयं अपने पैरों में कुल्हाड़ी न मार बैठें।