Skip Navigation Links


मीन करियर राशिफल 2017

मीन करियर राशिफल 2017

मीन जातकों का करियर वर्ष 2017 में परवान चढ़ सकता है। वर्ष के आरंभ में ही राशि स्वामी के कन्या लग्न में होने नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जो जातक रोजगार की बाट जोह रहे हैं वे थोड़ी मेहनत करें तो प्रयास रंग ला सकते हैं।

जनवरी के अंत में शनि का परिवर्तन सामान्य रहने का भी इन्हें करियर के क्षेत्र में लाभ मिलने के आसार हैं। लेकिन फरवरी में राशि स्वामी बृहस्पति का कन्या राशि में वक्री होना कामकाजी जीवन में परेशानियों को बढ़ा सकता है। जो जातक अपना मनपसंद कार्य करना चाहते हैं, हो सकता है उन्हें परिवार में बड़े बुजूर्गों का अपेक्षित सहयोग इस समय न मिले, साथ ही नौकरीशुदा जातकों को कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के कोप का भाजन भी बनना पड़ सकता है। आपके लिये सलाह है कि इस समय अपने प्रत्येक काम को पूरी लग्न, मेहनत और गंभीरता के साथ सावधानीपूर्वक करें। ध्यान रखें कार्य में कोई गलती न हो व तय समय पर लक्ष्य को हासिल भी कर लें।

अप्रैल का समय करियर के मामले में मिलाजुला रहने के आसार हैं। अपना व्यवसाय करने वाले जातकों को मेष राशि में बुध के वक्री प्रभाव के कारण आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन इस महीने अपनी राशि में वक्री शुक्र उच्च का होने से व्यावासियक संबंध बेहतर होंगे जिनसे भविष्य में काफी लाभ मिल सकता है। मई में बुध के मार्गी होने से धन संबंधी रुकावट दूर हो सकती है। इस समय आप अपनी परियोजना में निवेश कर सकते हैं। वहीं पदोन्नति का इंतजार कर रहे जातकों को भी इस समय अपनी मेहनत का फल मिल सकता है।

जून में शुक्र के आपकी राशि से स्थान परिवर्तित करने के कारण आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है जिसका कार्यक्षेत्र में आपके प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ सकता है। आपके लिये बेहतर है कि अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में घालमेल न होने दें और एक संतुलन बनाकर रखें।

सितंबर में राहू-केतु का परिवर्तन होगा। केतु के प्रभाव से आपको पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है। व्यवसायी जातकों को भी लाभ मिलने के आसार हैं। वहीं इसी महीने में राशि स्वामी गुरु तुला राशि में प्रवेश करेंगें। इस समय आपकी खराब सेहत आपके कामकाजी जीवन में बाधा का कारण हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें व आवश्यक हो तो कुछ समय के लिये अवकाश लेकर विश्राम भी करें। वर्ष का बाकि बचा समय कार्यक्षेत्र में उन्नति लाने वाला हो सकता है।

कुल मिलाकर 2017 में आप अपनी मंजिल को पा सकते हैं बशर्ते उसे हासिल करने की लगन आप में हो।