Skip Navigation Links


मीन स्वास्थ्य राशिफल 2017

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2017

सेहत के मामले में मीन जातकों के लिये वर्ष 2017 उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। वर्ष की पहली तिमाही में आप ऊर्जावान रह सकते हैं और कुछ मामूली सी परेशानियों को नजरअंदाज करें तो आपकी सेहत बिल्कुल अच्छी रहने के आसार हैं। हालांकि जनवरी के अंत में शनि का परिवर्तन होगा और फरवरी के पहले सप्ताह में बृहस्पति वक्री होंगें लेकिन इस दौरान आपकी सेहत पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ने के आसार हैं। हालांकि बृहस्पति का वक्री होना कुछ समय के लिये आपका मानसिक तनाव बढ़ा सकता है। लेकिन आप इस स्तिथि पर काबू पा सकते हैं। आपके लिये सलाह कि इस अवधि में अपने क्रोध को नियंत्रित रखने की कोशिश करें। सुबह-शाम योग का सहारा भी आप ले सकते हैं।

अप्रैल में बुध आपकी राशि से द्वितीय भाव में वक्री होंगे, शनि धनु राशि में वक्री होंगे और शुक्र आपकी राशि में ही वक्री होंगे लेकिन इन सबका आपकी सेहत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा अप्रैल में आपकी सेहत के लिये हानिकारक है सूर्य का आपकी राशि में आना। इसलिये अपनी सेहत के प्रति सचेत अवश्य रहें और लापरवाही बिल्कुल न बरतें।

जून में शुक्र का आपकी राशि से जाना आपके मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। सितंबर तक आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं लेकिन सितंबर में सूर्य कन्या राशि में होंगे जिनका संकेत हैं कि आपको लंबी यात्राओं से दूर रहते हुए सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिये। इस महीने परिवर्तित तो राहु-केतु भी होंगे लेकिन आपकी सेहत पर बृहस्पति का राशि बदलना भारी पड़ सकता है। लंबी यात्राओं करना आपकी सेहत बिगाड़ सकता है तो वहीं अपने किसी करीबी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण हो सकता है। इस समय में गरिष्ठ भोजन का सेवन करना भी आपको बिमार बना सकता है।

वर्ष के बाकि बचे समय में आप अपनी सेहत में सुधार ला सकते हैं। जितना हो सके खान-पान-विश्राम पर ध्यान दें। व्यायाम के लिये समय निकालें। मानसिक शांति के लिये योग भी कर सकते हैं। ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिये विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर समस्या का समाधान करें।