Skip Navigation Links


मीन राशिफल 2017

मीन राशिफल 2017

नववर्ष का 2017 के आगमन पर बृहस्पति कन्या लग्न में रहने से मीन राशि को सपष्ट दृष्टि से देखता है और अपने घर को देखने से यह वर्ष आपके लिये शुभ रहने के आसार हैं। अपने जीवन के हर क्षेत्र में आपको नये अवसर, नई संभावनाएं मिल मिल सकती हैं।

जनवरी के अंत में शनि अपनी राशि परिवर्तित करेंगें लेकिन मीन जातकों पर इसका प्रभाव सामान्य बने रहने की उम्मीद की जा सकती है। वहीं फरवरी में बृहस्पति का वक्री होना थोड़ी मुश्किलें पैदा कर सकता है। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। परिवार में बड़े बुजूर्गों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। हो सकता है आपको अपने अनुकूल लगने वाले लोग भी आपके खिलाफ खड़े मिलें। लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है ऐसे समय में ही अपने और पराये की पहचान भी होती है जो कि भविष्य के लिये अच्छा रहता है। यह समय अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों से सबक लेने का समय भी आपके लिये हो सकता है।

अप्रैल में आपकी राशि से द्वितीय भाव में बुध के वक्री होने से धन की गति में रुकावट बनी रह सकती है। व्यावसायिक व प्रेम जीवन में आपके संबंध मजबूत होने की संभावना भी अप्रैल में वक्री शुक्र के आपकी राशि में उच्च का होने से बन रही हैं। साथ ही सूर्य के होने से सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता भी आपको होगी। इसी महीने शनि भी वक्री होंगे लेकिन शनि का प्रभाव आप पर सामान्य बना रहने के आसार हैं।

मई के पहले सप्ताह में बुध के मार्गी होने के साथ ही धन के मामले में आ रही रूकावटें दूर हो सकती हैं। तो वहीं जून में अपने प्रेम संबंधों के प्रति थोड़ा सचेत रहें। जून के आरंभ में शुक्र आपकी राशि से निकल जायेंगें ऐसे में साथी के साथ अलगाव की स्थिति हो सकती है। विशेषकर अविवाहित प्रेमी युगल सावधान रहें। आपके लिये सलाह है कि अपने रिश्ते की अहमियत को समझें व जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। इस समय प्यार में खायी चोट आपके कामकाजी जीवन में भी खोट पैदा कर सकती है जिससे कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुच सकती है।

सितंबर में सूर्य का कन्या राशि में होंगे इस समय आपको लंबी यात्राओं से बचकर रहने की सलाह दी जाती है साथ ही अपनी सेहत के प्रति सावधान रहें। इसी महीने दूसरे सप्ताह के मध्य में राहू-केतु का परिवर्तन होगा। केतु आपकी राशि से ग्याहरवें घर में आने से घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। साथ ही पैतृक संपत्ति में भी आपको हिस्सा मिलने के आसार हैं। व्यवसाय में मुनाफे को लेकर लंबे समय से यदि रूकावट महसूस कर रहे हैं तो इस समय वह दूर हो सकती हैं। काली गाय की सेवा करना आपके लिये फायदेमंद हो सकता है। सितंबर में ही राशि स्वामी बृहस्पति के तुला राशि में प्रवेश करने से लंबी यात्राओं के योग बन सकते हैं व घर के सदस्यों के प्रति आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें व गरिष्ठ भोजन का सेवन न ही करें तो बेहतर है। वर्ष का बाकि समय अच्छा रहने के आसार हैं।

कुल मिलाकर वर्ष 2017 आपके लिये एक बेहतरीन वर्ष कहा जा सकता है लेकिन स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें।