Skip Navigation Links


मेष वित्त राशिफल 2017

मेष वित्त राशिफल 2017

वित्तीय दृष्टि से देखा जाये तो साल की शुरुआत से ही आपको व्यवसाय में बंपर मुनाफा मिलने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल आपका राशि स्वामी नव वर्ष के समय में एकादश भाव में मौजूद होगा जो कि आपके लिये बहुत ही लाभकारी सिद्ध होने के आसार हैं। आपका व्यवसाय इस समय काफी फले-फूलेगा जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और आपका आर्थिक स्तर पहले से काफी बेहतर होगा। इस वर्ष आपके जीवन में वैसे तो सुख-समृद्धि आने के आसार हैं और साल का शुरुआती हिस्सा और वर्षांत तो आपके लिये बहुत ही सुखद रहने के आसार हैं लेकिन अप्रैल से लेकर अक्तूबर तक आपको बहुत कड़ी मेहनत करने पर ही अपेक्षानुसार परिणाम मिल सकते हैं।

दरअसल साल के शुरुआत में आपको जहां शनि की ढ़ैय्या से मुक्ति मिलने से आपके जीवन स्तर में सुधार होगा और आर्थिक स्थिति में एकदम उछाल आयेगा वहीं अप्रैल में फिर से आप पर शनि की ढ़ैय्या चलेगी। अप्रैल के दूसरे सप्ताह से बुध के आपकी राशि में ही वक्री होने पर आपको आर्थिक रूप से हानि उठानी पड़ सकती है। फरवरी से वक्री चल रहे गुरु के नकारात्मक प्रभाव इस समय और भी प्रबल हो सकते हैं अप्रैल के दूसरे सप्ताह से लेकर जून के दूसरे सप्ताह के मध्य तक आर्थिक रुप से समय आपके लिये उचित नहीं कहा जा सकता। हो सके तो इस समय कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श करें। निवेश करने से पहले भी नफे नुक्सान का सटीक आकलन करें इसके लिये स्वयं निर्णय न लेकर क्षेत्र विशेष में अनुभवी साथियों की सलाह आपके लिये लाभकारी हो सकती है।

जून के बाद हालातों में फिर से सुधार महसूस कर सकते हैं लेकिन सितंबर के दूसरे सप्ताह के मध्य में फिर से आपको सावधान रहना होगा। दरअसल इस समय राहू-केतू का राशि परिवर्तन होगा जो कि बड़े आर्थिक नुक्सान की और संकेत कर रहे हैं। 9 सितंबर से लेकर 12 सितंबर तक का समय आपके लिये काफी विकट साबित हो सकता है। लेकिन 12 सितंबर को जैसे ही गुरु का राशि परिवर्तन होगा यह आपके लिये एक अच्छा मार्गदर्शक साबित हो सकता है जो आपको तमाम विकट परिस्थितियों से उबारने में सहायक सिद्ध हो सकता है। आगे का सफर सुनहरा और समृद्धि भरा रहने के आसार हैं।