Skip Navigation Links


मेष स्वास्थ्य राशिफल 2017

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2017

मेष जातकों को स्वास्थ्य के लिहाज से साल 2017 में काफ़ी चौकन्ना रहना होगा। साल की शुरुआत से यदि आप अपनी खान-पान संबंधी आदतों में सुधार लायेंगें तो यह आपके लिये बेहतर साबित होगा। अप्रैल के दूसरे सप्ताह के मध्य में बुध आपकी ही राशि में वक्री होगा उस समय आपको विशेष रुप से सावधान रहने की आवश्यकता है। अपने साथ-साथ परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति भी आपको चिंतित होना पड़ सकता है।

संतान पक्ष की और से भी आपकी चिंता बढ़ सकती है। इस समय स्वास्थ्य के प्रति आपकी जरा सी लापरवाही घातक साबित हो सकती है। इसलिये आपके लिये सलाह है कि यदि किसी भी प्रकार की बिमारी के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। साथ ही विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श लेकर बुध के नकारात्मक प्रभावों से बचने के उपाय करें।

4 मई को बुध के मार्गी होने के साथ ही जो चीज़ें आपको बहुत बड़ी नजर आ रही थी वे आपको छोटी लगने लगेंगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होने लगेगा। लेकिन जून के दूसरे सप्ताह में स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं दूर हो सकती हैं।

सितंबर में राहू-केतु के राशि परिवर्तन के साथ एक बार फिर से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं खास कर माता-पिता के स्वास्थ्य प्रति आपको सचेत रहना होगा। लेकिन इस के तीन दिन बाद जैसे ही गुरु राशि परिवर्तन करेंगें आपको फिर से राहत की सांस मिलेगी। इसके बाद छोटी-मोटी सामान्य बिमारियों को छोड़ दें तो साल का बाकी बचा समय आप अच्छे से व्यतीत कर सकते हैं।