Skip Navigation Links


मेष प्रेम राशिफल 2017

मेष प्रेम राशिफल 2017

मेष जातकों के लिये प्रेम के मामले में शुरुआत तो अच्छी रहने वाली है। आप अपने साथी के साथ बेहतर समय गुजारते हुए नव वर्ष 2017 का स्वागत कर सकते हैं। कुछ जातकों के लिये तो यह लम्हें बहुत ही यादगार भी रहने वाले हैं। कहते हैं प्यार आग का वो दरिया है जिसे डूब कर ही पार करना होता है लेकिन यह तो जरुरी नहीं है कि जिस दरिया में आप गहराई से उतरते जा रहे हैं उसी तरह आपका साथी भी गोते लगा रहा हो। कहने का अभिप्राय है कि साथी को लेकर आपमें से कुछ जातक असमंजस की स्थिति में भी हो सकते हैं कि आपका प्यार आपकी कसौटी पर खरा उतर रहा है या नहीं। हालांकि विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन सुखद रहने के आसार हैं और संतान को लेकर चिंतित हैं तो यह चिंता भी इस वर्ष दूर हो सकती है। लेकिन अविवाहित प्रेमी जातकों को थोड़ा सतर्क रहना होगा। खासकर तब जब फरवरी में गुरु कन्या में वक्री होंगे।

इस समय बृहस्पति मेष राशि से छठे स्थान पर होने के कारण षड़ाष्ट्र योग बनायेंगें जिसे अविवाहित जातकों के प्रेम जीवन के लिये मध्यम ही कहा जा सकता। बृहस्पति के इस प्रभाव के कारण आप किसी निर्णायक स्थिति में नहीं होंगे। इसकी भी प्रबल संभावनाएं हैं कि कोई तीसरा व्यक्ति आपके बीच गलतफहमियों को बढ़ा दे। या फिर यह भी हो सकता है कि कोई आपकी मासुमियत से खिलवाड़ ही कर रहा हो। इसलिये किसी भी निर्णय पर पंहुचने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपका प्यार सच्चा है या नहीं।

अप्रैल और मई के महीने में आपके प्रेम जीवन में कुछ ज्यादा खलबली हो सकती है। हो सकता है आपको यहां सच्चाई का आभास हो। जून के दूसरे सप्ताह में गुरु के मार्गी होने से आप फिर से अपने संबंधों में एक नई ताजगी को महसूस कर सकते हैं। लेकिन सितंबर का दूसरा सप्ताह फिर से साथी के साथ आपकी दूरियों को बढ़ाने के हालात पैदा करेगा। इस समय आपको विशेष रुप से सावधान रहने की आवश्यकता होगी। विशेषकर सुनी-सुनाई बातों में आकर अपने साथी पर अविश्वास करना आपके लिये काफी हानिकारक हो सकता है।

9 सितंबर से लेकर 12 सितंबर तक आपको अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। 12 सितंबर को बृहस्पति के राशि परिवर्तन के साथ ही आपके संबंध फिर से बेहतर होने लगेगें। इस बीच जो भी गलतफहमियां आप दोनों के बीच बनी हैं उन्हें दूर करने का पूरा अवसर आपको मिलेगा। इसके बाद कोई खास उतार चढ़ाव आपके संबंधों में आने की संभावना नहीं है। कुल मिलाकर प्रेम जीवन के लिहाज से साल 2017 आपके लिये एक बेहतर साल साबित हो सकता है।