Skip Navigation Links


मेष राशिफल 2017

मेष राशिफल 2017

मेष जातक साल 2017 का स्वागत धूम-धाम से कर सकते हैं। यह साल आपके लिये काफी भाग्यशाली रहने की संभावनाएं हैं। चूंकि 2017 की शुरुआत सूर्य के वार यानि रविवार से हो रही है जिसे राजा भी मानते हैं। सूर्य सजीव एवं अग्नि तत्व वाला ग्रह है। इसका संकेत है कि मेष जातकों के लिये यह शुभ समाचार लेकर आयेगा। राशि का मालिक भी एकादश भाव में है जो कि बहुत ही लाभदायक रहने के आसार हैं।

2017 में आपको सुख-समृद्धि, कार्यक्षेत्र में उन्नति, सुखद सफल यात्राएं, परिवार और जीवन साथी का सहयोग सब मिलने के आसार हैं। साल के शुरुआती सप्ताह में ही आप शनि की ढ़ैय्या से मुक्त हो जायेंगें। इस समय आप महसूस कर सकते हैं कि लक्ष्यों तक पहुंचने के लिये आपके पैरों में मजबूरियों और अड़चनों की जो जंजीरें पड़ी हुई थी वे कट चुकी हैं। हालांकि विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य हासिल करने में थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन उन्हें इस कड़ी मेहनत का अपेक्षित परिणाम भी हासिल होगा।

स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी। आपके लिये बेहतर होगा कि नित्य योगाभ्यास करें। आपमें इस पूरे वर्ष गज़ब का आत्मविश्वास रहने के आसार हैं जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में भी सहायक सिद्ध होगा। व्यापारिक यात्राएं बढ़ सकती हैं लेकिन उनमें सफलता भी हासिल होगी। अविवाहित प्रेमी जातक इस साल परिणय सूत्र में बंधने का संकल्प कर सकते हैं। आप में से कुछ के यहां शहनाई बजने के भी आसार हैं।

लेकिन ऐसा नहीं है कि इस वर्ष आपके जीवन में सब कुछ टिप-टोप ही रहेगा। अप्रैल के प्रथम सप्ताह से आप पर फिर से शनि की ढ़ैय्या रहेगी जिससे आपके जो काम बिल्कुल बनने की कगार पर खड़े हैं, उनमें अचानक कुछ न कुछ अड़चनें लगनी शुरु होंगी। वहीं सितम्बर तो आप पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है दरअसल इस समय राहू-केतु राशि परिवर्तन करेंगें जो कि मुश्किलों के लिहाज से आपके लिए कठिन दौर कहा जा सकता है। लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है जल्द ही बृहस्पति भी राशि परिवर्तन करेंगे जिससे आपके दिन फिर से बहुरने लगेंगे। वहीं शनि की ढ़ैय्या का प्रभाव अक्तूबर में समाप्त हो जायेगा अब आप चैन की साँस ले सकेंगे, इस समय आपकी सारी दुविधाएं दूर हो सकती हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यदि विद्वान ज्योतिषाचार्यों से आप परामर्श कर शनि की ढ़ैय्या का समाधान करवा लेते हैं तो यह साल आपके लिये बहुत ही भाग्यशाली रह सकता है।

प्रेम, स्वास्थ्य, वित्त और करियर के मामले में विस्तरित भविष्यफल जानने के लिये नीचे दिखाई दे रहे लिंक पर क्लिक करें।