Skip Navigation Links


मिथुन करियर राशिफल 2017

मिथुन करियर राशिफल 2017

मिथुन जातकों का व्यक्तित्व काफी मिलनसार होता है। जिन क्षेत्रों में नये-नये लोगों से मुलाकात करने के अवसर प्राप्त होते हैं बतौर करियर इस तरह के पेशे इन्हें लुभा सकते हैं। मसलन शिक्षा, पत्रकारिता, गैर सामाजिक संगठन इत्यादि में मिथुन जातक काफी रुचि लेते हैं। वर्ष 2017 करियर के लिहाज से नई संभावनाओं को विकसित करने का साल है। 2017 में आप अपनी क्षमताओं को विकसित करने के साथ-साथ नये काम, नई जिम्मदारी व नई चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। कार्यस्थल पर भी आपका मान-सम्मान बढ़ने के आसार हैं। शैक्षणिक क्षेत्र में चाहे विद्यार्थी हों या फिर इस क्षेत्र में रोजगार की तलाश रहे जातक, इन्हें सफलता हाथ लग सकती है। व्यवसायी जातकों के लिये भी यह उन्नति का वर्ष रहने के आसार हैं।

नव वर्ष की शुरुआत में, चूंकि राशि स्वामी बुध वक्री होकर गोचर में सूर्य के साथ युक्ति संबंध बना रहे हैं इसलिये इस समय अपने से सीनियर सहकर्मियों या अधिकारियों के मार्गदर्शन में या उनकी राय लेकर किसी काम को करेंगें तो सफलता मिलने की संभावनाएं व कार्यक्षेत्र में उन्नति के आसार बन सकते हैं। जनवरी के अंत में शनि परिवर्तन के बाद राशि से सातवें स्थान पर होंगे जिसका मिला-जुला प्रभाव आपकी राशि पर पड़ने के आसार हैं।

अप्रैल में बुध व शनि के वक्री होने का असर आपके कामकाजी जीवन पर भी पड़ सकता है। इस समय थोड़ा संभल कर रहें। शत्रुओं से सावधान रहें व कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें। वक्री शनि आपको थोड़ी अतिरिक्त मेहनत करने पर मजबूर कर सकते हैं। लेकिन मई के पहले सप्ताह में बुध के मार्गी होने से काम के दबाव से कुछ राहत मिल सकती है।

सितंबर तक का समय ठीक रहने के आसार हैं लेकिन सितंबर में राहू-केतु के परिवर्तन के कारण व्यापार में हानि उठानी पड़ सकती है। प्रोपर्टी के कामकाज से जुड़े जातकों के लिये यह समय शुभ नहीं है इसलिये भूमि संबंधी सौदेबाजी में सावधान रहें। हालांकि राहू-केतु के परिवर्तन का असर सिर्फ तीन तक ज्यादा प्रभावी रहने की संभावना है क्योंकि इसके बाद बृहस्पति भी अपनी राशि परिवर्तन करेंगें जिससे आपके भाग्य और लाभ में वृद्धि होने के आसार हैं। इस समय आपके कामकाज में जो भी अड़चन होंगी वे दूर हो सकती हैं। वर्ष के अंत तक आप नई ऊचाईयों को छूने में कामयाब हो सकते हैं।

कुल मिलाकर कह सकते हैं कि साल 2017 आपके करियर में खुशियों की सौगात लेकर आ सकता है बशर्ते आप उचित समय पर उचित अवसरों के बारे में उचित निर्णय लें।