Skip Navigation Links


मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2017

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2017

मिथुन राशि वाले शारीरिक संरचना के हिसाब से काफी मजबूत होते हैं और अक्सर इनके चेहरे पर एक मोहक मुस्कान चिपकी रहती है। कहते हैं अच्छा स्वास्थ्य ही हमारी असली दौलत होता है तो साल 2017 में आपकी यह दौलत सही-सलामत रहने के आसार हैं। अगर कोई आपकी इस दौलत में सेंध लगा सकता है तो वो आप खुद ही हो सकते हैं। दरअसल ग्रहों के अनुसार तो वर्ष 2017 में आपका स्वास्थ्य अनुकूल रहने के आसार हैं लेकिन कुछ अवसरों पर ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं जिनमें आपकी लापरवाही किसी गंभीर बिमारी को न्यौता दे सकती है। साल के ठीक आरंभ में आपको सावधान रहना होगा क्योंकि इस समय राशि स्वामी बुध, वक्री होने के साथ ही सूर्य से गोचर में युक्ति सबंध बना रहे हैं। वक्री बुध और सूर्य के इस संयोग का संकेत है कि दुर्व्यसनों से दूर रहें। विशेषकर नशीले पेय पदार्थों के अत्यधिक सेवन से बचें।

जनवरी के दूसरे सप्ताह के आरंभ में बुध मार्गी हो जायेंगें तो आप अपनी सेहत में सुधार महसूस करेंगें लेकिन जनवरी के अंत में शनि के राशि परिवर्तन से आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं लेकिन यदि आप योगाभ्यास करते हैं तो इससे निजात भी मिल सकती है। अधिकतर मिथुन जातक सांस संबंधी अस्थमा जैसी बिमारियों से पीड़ित होते हैं उन्हें थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी। विशेषकर अप्रैल के महीने में जब बुध फिर से वक्री होंगें। लेकिन मई में बुध के मार्गी होते ही आप बिल्कुल स्वस्थ महसूस कर सकते हैं।

सितंबर में राहू-केतु के राशि परिवर्तन के साथ ही किसी परिजन की सेहत को लेकर चिंतित होना पड़ सकता है लेकिन तीन दिन बाद ही बृहस्पति के राशि परिवर्तन से इस संकट से भी आप उबर सकते हैं। साल के बाकि बचे समय में आप स्वस्थ जीवन का आनंद ले सकते हैं।

कुल मिलाकर वर्ष 2017 में आपके स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार कहा जा सकता है कि मौसम में परिवर्तन के समय होने वाली हल्की-फुल्की सामान्य बिमारियों को छोड़ दिया जाये आप पूरा वर्ष बेहतर स्वास्थ्य के साथ व्यतीत कर सकते हैं। लेकिन राशि स्वामी के वक्री होने के समय आपको सचेत रहना होगा।