Skip Navigation Links


मिथुन राशिफल 2017

मिथुन राशिफल 2017

मिथुन राशि के जातक अक्सर मिलनसार होते हैं और इनके बहुत सारे दोस्त होते हैं। विपरीत लिंगी के प्रति तो ये स्वयं भी बहुत जल्द आकर्षित होते हैं और अपनी और भी उन्हें जल्द ही आकर्षित कर लेते हैं। वर्ष 2017 में भी आपका जादू लोगों पर चलने के आसार हैं। वर्ष के आरंभ में ही राशि स्वामी बुध वक्री होकर सूर्य के साथ गोचर में युक्ति संबंध बना रहा है जो कि संकेत कर रहा है कि यदि अपने से सीनियर की राय मानकर आप कोई कार्य करते हैं तो उसमें आपको लाभ मिलने के आसार हैं। हालांकि बुध वर्ष के प्रथम सप्ताह में ही वक्री रहेंगें 8 जनवरी की शाम तक वह मार्गी हो जायेंगें। इस वर्ष आपको नये काम और नई चुनौतियों को स्वीकार करना पड़ सकता है।

शनि के राशि परिवर्तन का असर मिथुन जातकों पर मिला-जुला रहने के आसार हैं। शनि इस समय आपकी राशि से सातवें स्थान पर होंगे जिसके कारण आप असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं लेकिन अगर आप अपने साथी की भावनाओं का खयाल रखते हैं तो उनका सहयोग प्राप्त किया जा सकता है।  

अप्रैल का महीने में आपके सामने एक साथ कई मुश्किलें आ सकती हैं इसलिये व्यवहार से लेकर व्यापार तक हर मामले में आपको सावधानी रखें। दरअसल इस समय राशि स्वामी बुध व शनि देव दोनों ही वक्री होंगें। इस समय हो सकता है आप अपने काम या स्थान के परिवर्तन का भी मन बना लें। शनि के वक्र होने से आपको लक्ष्यों तक पंहुचने के लिये बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। राशि स्वामी के वक्री होने से भी आप निर्णयों को लेने में हिचकिचा सकते हैं या फिर असमंजस की स्थिति पैदा हो सकती है। यदि आप इस समय सोच-विचार कर सही निर्णय लेते हैं तो यह आपके लिये लाभकारी भी हो सकता है। आपके लिये सलाह है कि वक्री शनि व बुध के नकारात्मक प्रभावों से बचने के उपाय जानने के लिये विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श अवश्य कर लें।

कड़ी मेहनत करते रहे तो सितंबर में राहू-केतु के परिवर्तन के साथ ही आपको सचेत रहना होगा इस समय आपको धन की हानि हो सकती है, कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी या इर्ष्यालु आपको नुक्सान पहुंचाने का प्रयास भी कर सकते हैं। लेकिन विदेश में संभावनाएं तलाश रहे जातकों के लिये बहुत ही शुभ समय रहने के आसार हैं। विदेश यात्रा के अवसर मिलने के आसार हैं। राहू-केतु के परिवर्तन के तीन दिन बाद ही बृहस्पति भी अपनी राशि परिवर्तित करेंगें। बृहस्पति के प्रभाव से आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। संतान का सुख मिलने के पूरे आसार हैं। बृहस्पति का परिवर्तन आपके भाग्य और लाभ में भी वृद्धि करने वाला साबित हो सकता है।

कुल मिलाकर कह सकते हैं कि नये काम, नये स्थान और नई चुनौतियों के साथ आप 2017 को एक शानदार वर्ष के रुप में बिता सकते हैं।