Skip Navigation Links


सिंह वित्त राशिफल 2017

सिंह वित्त राशिफल 2017

2017 में सिंह जातकों की वित्तीय स्थिति मिली जुली रहने के आसार हैं। वर्ष का पूर्वार्द्ध जहां इनके लिये काफी उत्साहजनक रहने के आसार हैं तो वहीं उत्तरार्द्ध में इनकी नैया डगमगा सकती है। जनवरी महीने के अंत में शनि राशि परिवर्तन करेंगें जो कि सिंह जातकों के लिये शुभ कहा जा सकता है। इस समय ये किसी भी तरह का जोखिम उठाने को तैयार हो सकते हैं जिससे इन्हें काफी मुनाफा मिलने के आसार भी हैं। संपत्ति संबंधी मामलों के लेन-देन में भी काफी लाभ मिलने की संभावना है। वहीं पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है तो उसका फैसला भी आपके पक्ष में आ सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होने के आसार हैं। इसके अलावा इसी समय आपको सरकारी योजनाओं से भी लाभ मिल सकता है। यदि आपने अपना खुद का घर बनाने की योजना बना रखी है तो उसे अमलीजामा पहनाने के लिये भी यह समय उचित है।

अप्रैल में बुध व शनि के वक्री होने के चलते आपको थोड़ा संभलकर चलने की आवश्यकता पड़ सकती है इस समय अपनी जेब संभाल कर रखें, व्यर्थ के खर्च बढ़ने की संभावनाएं हैं। इस समय निवेश ना ही करें तो बेहतर होगा अगर लाभ की ज्यादा संभावनाएं नजर आ रही हों तो विशेषज्ञों से सलाह लेकर आगे बढ़ सकते हैं लेकिन यह समय निवेश के लिये उचित नहीं कहा जा सकता। दरअसल इस समय आपकी निर्णय लेने की क्षमता ग्रहों के प्रभाव से नकारात्मक हो सकती है इसलिये जो भी फैसला लें वह सोच समझकर ही लें तो अच्छा रहेगा।

मई से सितंबर तक का समय फिर से कुछ अच्छे समाचार लेकर आ सकता है लेकिन सितंबर के दूसरे सप्ताह से आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। राहू आपकी राशि से 12वें घर में आ जायेंगें जो कि आर्थिक रुप से आप के लिये हानिकारक रहने के संकेत हैं। इसके बाद सप्ताहांत में बृहस्पति आपके पराक्रम में आ जायेंगें जो कि आर्थिक तौर पर आपके लिये अच्छा हो सकता है। 2017 का बाकि समय आपके लिये ठीक-ठीक रहने के आसार हैं। ना ज्यादा उत्साही और ना ज्यादा निरुत्साही।

कुल मिलाकर आर्थिक तौर पर देखा जाये तो वर्ष 2017 आपके लिये एक अच्छा वर्ष साबित हो सकता है बशर्ते ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के उचित उपाय आप हमारे ज्योतिषाचार्यों से जान सकते हैं।