Skip Navigation Links


सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2017

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2017

स्वास्थ्य के लिहाज से वर्ष 2017 में सिंह जातकों थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। हालांकि साल के शुरुआती 6 महीनों तक मामूली शारीरिक समस्याओं को छोड़ दें अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। लेकिन मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिये आपको कुछ अतिरिक्त सतर्कता रखनी होगी। दरअसल जनवरी के अंत में शनि का राशि परिवर्तन करना आपके स्वास्थ्य के लिये अच्छा रहने के आसार हैं। इस दौरान यदि आप थोड़ी बहुत मानसिक परेशानियां झेल रहे हैं तो उनसे निजात मिल सकती है। फरवरी में गुरु का कन्या में वक्री होना परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति आपको चिंतित कर सकता है विशेषकर भाई-बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अप्रैल में बुध व शनि के वक्री होने से छोटी मोटी बिमारियां आपको परेशान कर सकती हैं साथ ही अपने किसी खास के हाथों धोखा खाने से आप तनावग्रस्त हो सकते हैं।

हालांकि मई के प्रथम सप्ताह में बुध के मार्गी होने के साथ ही आप खुद को स्वस्थ एवं स्वयं में एक नई ऊर्जा के संचार को महसूस कर सकते हैं। सितंबर तक का समय आपके लिये काफी ऊर्जावान रहने के आसार हैं। लेकिन सितंबर के दूसरे सप्ताह के मध्य में राहू-केतु के राशि परिवर्तन के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी कुछ चुनौतियां भी आपको मिल सकती हैं। हो सकता है अपने किसी करीबी का स्वास्थ्य आपके लिये चिंता का विषय बने। इसी सप्ताह के अंत में गुरु भी अपनी राशि परिवर्तित करेंगें। ऐसे में अपने छोटे भाई-बहनों या फिर संतान पक्ष के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं।

साल के बाकि बचे समय में आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आते रहेंगें। हो सकता है बिमारी की हालत में ही आपको साल 2017 को विदाई देनी पड़े। बेहतर होगा ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिये विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर उचित उपाय कर लें ताकि 2017 को अच्छे स्वास्थ्य के साथ भरपूर सकारात्मक ऊर्जा के साथ व्यतीत कर सकें।