Skip Navigation Links


सिंह प्रेम राशिफल 2017

सिंह प्रेम राशिफल 2017

सिंह जातकों के लिये प्रेम के मामले में वर्ष 2017 सुखद कम दुखद अधिक रहने के आसार हैं। वर्ष के शुरुआती हिस्से में भले आपको नये संबंध स्थापित करने के भरपूर अवसर प्राप्त हों लेकिन ये संबंध लंबे समय तक टिके रहेंगें इसकी संभावनाएं कम ही हैं। दरअसल जनवरी के अतिंम सप्ताह में शनि का परिवर्तन आपके प्रेम जीवन के लिये भी अच्छा रहने के आसार हैं। जो जातक अविवाहित हैं और अभी तक किसी के प्रेमपाश में नहीं पड़े हैं उनके लिये तो यह बहुत ही सुनहरे अवसर लेकर आने वाला साबित हो सकता है।

फरवरी के आरंभ में ही गुरु का कन्या में वक्री होना आपके संबंधों में प्रगाढ़ता लाये इसकी उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि हो सकता है दूसरे कामों में व्यस्त होने के कारण अपने साथी के लिये समय निकालना थोड़ा मुश्किल हो लेकिन थोड़ी सूझ-बूझ से आप अपने साथी को विश्वास में ले सकते हैं। अप्रैल में जैसे ही बुध व शनि वक्री होंगें अचानक आपको अपने प्रेम संबंध सतही नजर आ सकते हैं हो सकता है अपने साथी पर से आपका विश्वास हट जाये या फिर आपको अपने साथी की सच्चाई पता चल जाये और आपको अपने संबंध बेमानी लगने लगें। कुल मिलाकर इस समय आपको अपनी संवेदनाओं पर काबू रखने की आवश्यकता होगी ताकि आवेश में आकर किसी तरह का गलत निर्णय आप न लें। साथ ही अपने आपको प्यार की मार सहने के लिये भी तैयार कर लें तो बेहतर रहेगा। यदि आप परिणय सूत्र में बंधने का विचार कर रहे हैं तो आपके विवाह योग में भी विघ्न पड़ सकता है।

मई में बुध के मार्गी होने के साथ ही आपका उम्मीद की किसी नई किरण से साक्षात्कार हो सकता है। सितंबर तक फिर से आप मधुर संबंधों के साथ प्रेमजीवन का आनंद ले सकते हैं। लेकिन सितंबर के दूसरे सप्ताह के मध्य में राहू आपकी राशि से 12 वें स्थान पर होंगें जो कि आपके लिये नुक्सान दायक हो सकता है। इस समय आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर भी आशंकित हो सकते हैं। सप्ताहांत पर बृहस्पति भी अपनी राशि में परिवर्तन करेंगें जिससे एक बार फिर से आपको अपने संबंध बेहतर होने के आसार नजर आ सकते हैं। लेकिन साल के अंत तक असमंजस की स्थिति बनी रहने के आसार हैं।

कुल मिलाकर प्रेम जीवन के लिहाज से 2017 आपके लिये बहुत उत्साही तो नहीं कहा जा सकता लेकिन कहते हैं जीवन का असली मजा तभी आता है जब उसमें उतार-चढ़ाव हों, सीधा सपाट और सरल जीवन तो बोरीयत भी ला सकता है इसलिये तमाम उतार-चढ़ावों से जुझूते हुए एक बेहतर प्रेमजीवन की उम्मीद आप कर सकते हैं।