Skip Navigation Links


सिंह राशिफल 2017

सिंह राशिफल 2017

2017 सिहं राशि वालों के लिये बहुत शुभ रहने के आसार हैं। वर्ष का राजा सूर्य है जो कि सिंह राशि का स्वामी होता है। इस वर्ष कुछ अवसर तो आपको ऐसे मिल सकते हैं जिनमें आप अपने शत्रुओं से भी काम निकलवा सकते हैं।

जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में शनि का परिवर्तन आपके लिये शुभ शुरुआत कहा जा सकता है। पंचम का शनि आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करने वाला तो है ही साथ ही अपनी बुद्धि व विवेक से यदि आप काम लेते हैं तो आप अपने जीवन में उन्नति के पथ पर अग्रसर हो सकते हैं। हालांकि फरवरी के प्रथम सप्ताहांत पर जैसे ही बृहस्पति कन्या में वक्री होंगें आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है लेकिन इसकी भी पूरी संभावनाएं हैं कि इस विवाद के अंत में निर्णय आपके पक्ष में हों यानि आपको इस विवाद में लाभ मिलने के पूरे-पूरे आसार हैं। वहीं वर्ष 2017 का शुरुआती समय आपके लिये इस मायने भी खास हो सकता है कि शुरुआती महिनों में सरकारी योजनाओं से आपको लाभ मिल सकता है। यहां तक यदि आप अपने लिये घर का सपना संजो रहे हैं तो यह सपना भी भी इस समय में आपका पूरा हो सकता है।

लेकिन शारीरिक स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता भी होगी। छोटी-मोटी बिमारियां आपके लिये परेशानी खड़ी कर सकती हैं। भावनात्मक रुप से भी आपको चोट पहुंच सकती हैं विशेषकर प्यार में धोखा मिलने से आप कुछ समय के लिये तनावग्रस्त भी हो सकते हैं। यदि आप परिणय सूत्र में बंधने का विचार कर चुके हैं तो आपके वैवाहिक योग में भी विघ्न पड़ने की पूरी संभावना है। दरअसल अप्रैल में बुध और शनि का वक्र होना आपके आत्मविश्वास को कमजोर व आपकी एकाग्रता को भंग कर सकता है जिस कारण आप हो सकता है कुछ गलत निर्णय भी ले इसलिये इस समय आपके लिये यही सलाह है कि अपने मन को भटकने न दें व ध्यान और योग के लिये भी कुछ समय अवश्य निकालें।

इसके बाद सितंबर का समय आपके लिये एक बार फिर मुश्किलें खड़ी कर सकता है। यहां से आपको अपना हर कदम फूंक-फूंक कर रखने की आवश्यकता होगी। दरअसल सितबंर के दूसरे सप्ताह के मध्य में राहू-केतु अपनी राशि परिवर्तित करेंगें जो आपके लिये बिल्कुल भी शुभ नहीं कहे जा सकते। हालांकि सप्ताहांत पर बृहस्पति का भी राशि परिवर्तन आपके पराक्रम में होगा लेकिन यह भी आपके लिये विशेषकर व्यक्तिगत जीवन में तो कुछ खास नहीं कर पायेगा। साल के अंत तक आप आशंकित रह सकते हैं, एक अनजाना भय भी आपको सता सकता है। आपका आत्म विश्वास भी कमजोर रहने के आसार हैं साथ ही आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट महसूस कर सकते हैं। कामकाजी जीवन में हो सकता है कुछ अच्छी खबर भी आपको मिलें। लेकिन वर्ष 2017 का अंतिम हिस्सा हो सकता है आपके लिये उत्साहजनक न रहे।

कुल मिलाकर वर्ष की शुरुआत तो आपके लिये अच्छी रहने के आसार हैं लेकिन साल का अंत आपके लिये शुभ नहीं कहा जा सकता।