Skip Navigation Links


तुला प्रेम राशिफल 2017

तुला प्रेम राशिफल 2017

प्रेम के मामले में तुला जातकों के लिये वर्ष 2017 बहुत ही भाग्यशाली रहने के आसार हैं। जो अविवाहित जातक अभी तक किसी के साथ प्रेम संबंधों में लिप्त नहीं हैं और अपने लिये साथी की तलाश में हैं वर्ष की शुरुआत में उन्हें अपना साथी मिल सकता है। जो जातक पहले से किसी के प्रेमपाश में बंधे हुए हैं वे परिणय सूत्र में बंधने का विचार कर सकते हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि वर्ष के आरंभ में ही तुला जातकों के लिये विवाह के योग बन सकते हैं। जनवरी के अंत में शनि के परिवर्तन के साथ ही आपके प्रेमजीवन की तमाम बाधाएं दूर हो सकती हैं।

फरवरी में वैसे तो गुरु वक्री हो रहे हैं लेकिन तुला जातकों पर गुरु का सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव न के बराबर पड़ने के आसार हैं। अप्रैल तक का समय तुला जातकों के लिये प्रेम जीवन का आनंद लेने का समय कहा जा सकता है। लेकिन अप्रैल में शनि बुध व शुक्र वक्री हो जायेंगें जिसके उपरांत आपके प्रेमजीवन में खलल पैदा हो सकता है। राशि स्वामी शुक्र के वक्री होने से आपका हंसता-खेलता प्रेम जीवन अचानक बोझ बन सकता है, उस पर वक्री बुध आपके और आपके साथी के बीच लगी आग में घी डालने का काम कर सकता है। मई तक का समय प्रेमजीवन के लिहाज से अच्छा नहीं कहा जा सकता। हो सके तो इस समय में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें व अपने साथी की भावनाओं को किसी भी प्रकार से आहत न होने दें।

जून-जुलाई-अगस्त का समय ना तो बहुत अच्छा ना ही बहुत खराब कहा जा सकता। इस समय आपको संयम से काम लेना चाहिये व अपने साथी का विश्वास जितने के प्रयास करने चाहिये। यदि किन्हीं कारणों से आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई हैं तो इन्हें कम करने के प्रयास कर सकते हैं। सितंबर में राहू-केतु का राशि परिवर्तन तुला जातकों के लिये अप्रभावी रहने के आसार हैं। लेकिन इसी महीने के दूसरे सप्ताहांत पर बृहस्पति का आपकी राशि में आना आपके प्रेमजीवन को फिर से तरोताजा कर सकता है। जिन जातकों की मुलाकात अभी तक अपने खास नहीं हुई है वे भी किसी के ख्यालों में खो सकते हैं। वहीं जो जातक किसी कारणवश लंबे समय से एक दूसरे से दूर थे यह समय उन्हें भी नजदीक लाने में अहम भूमिका निभा सकता है।

अक्तूबर के अंत में शनि का परिवर्तन फिर से आपके भाग्य को रोशन कर सकता है। वर्ष के बाकि बचे समय में आप एक अच्छे प्रेम जीवन का आनंद ले सकते हैं।