Skip Navigation Links


वृष करियर राशिफल 2017

वृष करियर राशिफल 2017

वृषभ जातक करियर के मामले में काफी सफल व्यवसायी होते हैं, ये एक अच्छे फाइनेंसर व बैंकर की भूमिका भी अच्छे से निभा सकते हैं। इनमें रचनात्मकता व कलात्मकता भी खूब होती है विशेषकर संगीत के क्षेत्र में ये अच्छा नाम कमाने का मादा रखते हैं। जमीन से जुड़े कारोबार में यदि वृषभ जातक हाथ आजमाएं तो सफलता हाथ लग सकती है। वर्ष 2017 में वृषभ जातकों का करियर राशिफल देखा जाये तो वृष जातकों को इस वर्ष अपने लक्ष्यों को पाने की खातिर कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है।

वर्ष 2017 की शुरुआत से ही इन्हें वक्त की कसौटी पर खरा उतरने के लिये कड़ी परीक्षाओं से होकर गुजरना पड़ सकता है। अपने करियर के लिये कौनसा क्षेत्र सही रहेगा, कुछ जातक इस सवाल को लेकर असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं। जो जातक सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिये बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। जो जातक पहले से सरकारी या निजी क्षेत्र में रोजगार पा चुके हैं उन पर भी काम का दबाव रहने की संभावना है। कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ मतभेद भी पैदा हो सकते हैं।

जनवरी के अंत से लेकर अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक तो बहुत ही सावधान रहना होगा दरअसल शनि की ढ़ैय्या के चलते बनते हुए काम के बिगड़ने के आसार बन सकते हैं। इस दौरान आपकी प्रतिष्ठा को भी हानि पंहुच सकती है। जो जातक स्वयं का कारोबार करते हैं उन्हें भी थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है यदि अपने व्यवहार में कुछ ज़रूरी परिवर्तन करने पड़े तो उन्हें अवश्य करें। इस समय प्रतिस्पर्धियों के हावि होने के आसार बन सकते हैं। अप्रैल में शनि की ढ़ैय्या तो कुछ महीनों के लिये समाप्त हो जायेगी लेकिन मेष राशि में बुध का वक्री होना आपके लिये वित्तीय रुप से परेशानियां खड़ी कर सकता है। हो सकता है पैसों के अभाव में आपकी कोई परियोजना अधर में लटक जाये। लेकिन चूंकि इसी समय गुरु भी कन्या राशि में मौजूद रहेंगें तो परिजनों या दोस्तों की सलाह से आप अपने करियर की गाड़ी को पटरी पर ला सकते हैं।

सितंबर में राहू-केतु के राशि परिवर्तन के कारण आपको अपने करियर का बहुत सुनहरा अवसर प्राप्त हो सकता है बशर्ते आप इस अवसर को भुनाने में कामयाब हों। लेकिन इसके तीन दिन बाद ही बृहस्पति का राशिपरिवर्तन होगा जिसके कारण फिर से आपके करियर की राह में रोड़े अटकने आरंभ हो सकते हैं। वर्ष की अंतिम तिमाही करियर के लिहाज से बहुत अधिक उत्साहजनक नहीं कही जा सकती।