Skip Navigation Links


वृष वित्त राशिफल 2017

वृष वित्त राशिफल 2017

वैसे तो वृष जातक पैसा कमाने के साथ-साथ उसे सहेजना अच्छी तरह से जानते हैं लेकिन कहते हैं कि मनुष्य परिस्थितियों का दास है इसलिये संभव है कि 2017 की शुरुआत वित्तीय तौर पर आपके लिये खर्चीली हो यदि पूर्व में आपको किसी तरह की हानि उठानी पड़ी है तो उसके प्रभाव से आप 2017 में भी अछूते नहीं रहेंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिये आपको दिन-रात एक करना पड़ सकता है। खासकर व्यवसायी जातक भाग्य के भरोसे न बैठें बल्कि पूरी लगन से अपने लक्ष्यों को पाने के लिये प्रयासरत रहें।

वर्ष 2017 की शुरुआत राशि स्वामी और केतु की युक्ति के साथ होगी तो जनवरी के अंतिम सप्ताह से अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक शनि की ढ़ैय्या रहेगी। यह दौर आपके लिये आर्थिक रूप से काफी चुनौतिपूर्ण हो सकता है। थोड़ा सा भी ढ़ीले पड़े तो व्यापार में भी चपत लग सकती है। अप्रैल के पहले सप्ताह में जहां आप शनि के वक्र होने से थोड़ी मुक्ति मिलेगी, तो वहीं बुध का मेष में वक्री होना आपके खर्चों को बढ़ा सकता है। इससे जाहिर तौर पर आप वित्तीय संकट से गुजरने पर मजबूर हो सकते हैं। लेकिन इसी समय गुरु भी कन्या राशि में होंगे, इनका संकेत है कि इन विकट परिस्थितियों में आपका कोई सगा-सबंधी, कोई दोस्त अपनी मदद का हाथ बढ़ा सकता है जिससे आप इस बुरे दौर से निकल सकते हैं।

सितंबर में राहू के राशि परिवर्तन के साथ ही आपको अनपेक्षित धन प्राप्ति हो सकती है। इस समय व्यापार में भी बंपर मुनाफा मिलने की उम्मीद है। इस समय निवेश किया गया निवेश भी लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे शुभ समय का यह दौर बहुत सीमित समय के लिये रहेगा यदि इस समय आप कोई चूक कर जाते हैं तो फिर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। दरअसल राहू-केतु के राशि परिवर्तन के तीन दिन बाद ही बृहस्पति भी राशि बदलेंगें जिससे आपके लिये मुनाफा मिलने की संभावनाएं काफी कम हो जायेंगी। वर्ष 2017 आर्थिक रुप से बहुत ज्यादा बेहतर तो नहीं कहा जा सकता लेकिन यदि आप विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श लेकर शनि, बुध और बृहस्पति के नकारात्मक प्रभावों से बचने के उपाय कर लेते हैं तो एक आर्थिक स्थिति बेहतर होने की उम्मीद कर सकते हैं।