Skip Navigation Links


वृष प्रेम राशिफल 2017

वृष प्रेम राशिफल 2017

वृषभ राशि के लोग अपने रिश्तों में मधुरता तथा स्थिरता बनाए रखने में विश्वास रखते हैं। आप रोमांटिक, प्यार करने वाले तथा सभी को आकर्षित करने वाले होते हैं। प्रेम संबंधों के मामले में वर्ष 2017 की शुरुआत आपके लिये उत्साहजनक नहीं कही जा सकती बल्कि आपको सचेत रहने की आवश्यकता होगी। दरअसल साल की शुरुआत में ही राशि स्वामी शुक्र का केतु के साथ युक्ति संबंध है जो कि साथी के साथ आपकी दूरियां बढ़ने के संकेत दे रहा है। अविवाहित प्रेमी जातकों को अपने साथी की भावनाओं का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। विवाहित जातक भी अपने जीवनसाथी के प्रति अविश्वास की भावनाएं अपने मन में न लाएं अन्यथा आपके मधुर संबंधों में खटास आ सकती है।

जनवरी के अंत तक शुक्र-केतु के युक्ति संबंध का असर रहेगा लेकिन इसी समय शनि की ढ़ैय्या आप पर शुरु हो जायेगी। यदि आपने अपने साथी से कुछ छुपाया है तो हो सकता है आपके राज इस समय उनके सामने खुल जायें बेहतर होगा यदि अपने साथी को अपने बारे में सबकुछ पहले ही बताकर उन्हें विश्वास में ले लें। अप्रैल में शनि की ढ़ैय्या से कुछ समय के लिये आपको मुक्ति मिल जायेगी क्योंकि शनि इस समय वक्री हो जायेंगें। आप अपने प्रेम जीवन में सुधार महसूस करेंगें। गिले शिकवों को भुलाकर एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ सकते हैं। हालांकि बुध इस समय मेष में वक्री होंगें लेकिन संबंधों के मामले में यह आपके लिये अच्छा रहने के आसार हैं। विवाहित जातक यदि संतान के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह आपके लिये बेहतर समय साबित हो सकता है।

सितंबर में राहू-केतु के राशि परिवर्तन के भी आपके लिये शुभ रहने के आसार हैं। 12 सितंबर को गुरु के राशि परिवर्तन के साथ हो सकता है अपने संबंधों को लेकर असमंजस की स्थिति बने। अक्तूबर के बाद का समय थोड़ी मुश्किल पैदा करने वाला हो सकता है। इसलिये आपके लिये सलाह है कि विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर उनसे ग्रहों के नकारात्मक प्रभावों से बचने के उपाय अवश्य कर लें ताकि वर्ष 2017 में आप प्रेमजीवन का भरपूर आनंद ले सकें।