Skip Navigation Links


वृश्चिक करियर राशिफल 2017

वृश्चिक करियर राशिफल 2017

करियर के मामले में वर्ष 2017 में आपको अपनी मेहनत का फल मिलने के पूरे आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में ही आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं जिनमें आपको सफलता मिलने के भी आसार हैं। हालांकि जनवरी के अंत में शनि के परिवर्तन के कारण अचानक निराशा के बादल भी छा सकते हैं लेकिन समय के साथ-साथ ये बादल भी आपको छंटते हुए दिखाई दे सकते हैं।

अप्रैल के प्रारंभ से लेकर अगस्त के अंत तक का समय आपके लिये फूंक-फूंक कर कदम रखने का समय है। इस समय कार्यस्थल पर आपके शत्रु आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने की चेष्टा कर सकते हैं। वहीं कार्य के लिये ही आपको यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं जो कि आपके लिये कष्टदायक हो सकती हैं। इसका कारण शनि व बुध का वक्री होना हो सकता है।

अत: इस समय अपने व्यवहार में आये परिवर्तनों पर आपको पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। साथ ही किसी से फालतू की बहसबाजी में न ही पड़े तो बेहतर है। बुध के वक्री होने का सबसे ज्यादा प्रभाव आपकी वाणी पर पड़ने के आसार हैं जिसका संकेत है कि आप कटु वचनों से अपने व्यावसायिक संबंधो के खराब कर सकते हैं या फिर कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से बहसबाजी कर अपनी पदोन्नति के अवसर को गंवा सकते हैं। इसी समय आपको अपने किसी पुराने शत्रु का सामना भी करना पड़ सकता है हालांकि थोड़ी सी सूझबूझ से आप तमाम स्थतियों को नियंत्रण में भी कर सकते हैं। अपनी इसी सूझ-बूझ के दम पर कुछ जातक पदौन्नती पा सकते हैं।

अगस्त में शनि के मार्गी होने के साथ ही कुछ सकारात्मक ऊर्जा के साथ आप कार्य जरुर करेंगें लेकिन आपको अपनी वास्तविक गति पकड़ने में कुछ और समय लग सकता है। सितबंर में राहू-केतु का परिवर्तन आपके लिये अच्छा रहने के आसार हैं। कुछ सफल व्यावसायिक यात्राएं भी आप इस समय कर सकते हैं लेकिन यात्रा के दौरान जरुरी कागजात संभाल कर रखें उनके गुम हो जाने से बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है।

अक्तूबर में शनि आपकी राशि को छोड़ तो देंगें लेकिन साढ़े साती का प्रभाव आप पर बना रहेगा। हालांकि यहां आपको अच्छे समय की सुगबुगाहट भी हो सकती है और कुछ शुभ समाचार भी अपने करियर को लेकर आपको प्राप्त हो सकते हैं। वर्ष का बाकि बचा समय अच्छा कहा जा सकता है और कहते भी हैं कि अंत भला तो सब भला।