Skip Navigation Links


वृश्चिक वित्त राशिफल 2017

वृश्चिक वित्त राशिफल 2017

आर्थिक दृष्टि से देखा जाये तो 2017 आपके लिये सकारात्मक अधिक और नकारात्मक कम रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में ही व्यवसायी जातकों को अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातक भी अपने जीवन स्तर में समृद्धि को महसूस कर सकते हैं। हालांकि जनवरी के अंत में आपको शनि के परिवर्तन के कारण थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वैसे तो शनि इस समय आपकी राशि को छोड़ेंगे लेकिन यह आप पर चल रही शनि की साढ़ेसाती के तीसरे चरण की शुरुआत होगी। इस दौरान हो सकता है आपको कुछ हानि भी उठानी पड़े लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आपको लाभ कमाने अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

अप्रैल में शनि के वक्री होने आपके शत्रु आपको आर्थिक रुप से हानि पंहुचा सकते हैं। साथ ही बुध का मेष में वक्र होना भी आपको कुछ ऐसे निर्णय लेने पर मजबूर कर सकता है जिसके कारण आपको आर्थिक चपत लगे। ऐसे में आपके लिये बेहतर यही रहेगा कि अपनी वाणी में संयम व क्रोध पर नियंत्रण रखें और विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श शनि के नकारात्मक प्रभाव से बचने के उपाय करें। यदि आपका पैसा कहीं रुका हुआ है तो उसे निकलवाने के लिहाज से यह समय शुभ कहा जा सकता है।

वैसे तो अक्तूबर तक आर्थिक अस्थिरता आपके लिये बनी रह सकती है लेकिन अगस्त के अंत से आपको कुछ सकारात्मक संकेत मिलने प्रारंभ हो सकते हैं। सितबंर में राहू-केतु का परिवर्तन भी आपके लिये कुछ बेहतर अवसर लेकर आ सकता है। इस समय स्थान भी आपको परिवर्तन करना पड़ सकता है जिससे आपका खर्च भी बढ़ सकता है। अक्तूबर में शनि आपकी राशि को पूर्णत छोड़ कर आगे बढ़ जायेंगें हालांकि साढ़े साती का आपके लिये यह अतिंम चरण होगा लेकिन अपने अच्छे दिनों के कदमों की आहट भी आपको सुनाई पड़ सकती है।