Skip Navigation Links


वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2017

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2017

वर्ष 2017 में वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य लगभग अच्छा रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरूआत आप एक नई ऊर्जा के साथ कर सकते हैं। जनवरी के अंत में शनि के परिवर्तन के साथ ही साढ़ेसाती का तीसरा चरण आरंभ हो जायेगा इस दौरान आपको थोड़ा संभल कर रहने आवश्यकता अवश्य होगी। शारीरिक रुप से आप का स्वास्थ्य लगभग अच्छा रहने के आसार हैं लेकिन दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। अत: वाहन चलाते समय आपको विशेष सावधानी रखने की जरुरत होगी। तेज गति से वाहन चलाना आपकी दुर्घटना का कारण बन सकता है। इसलिये इस बात का विशेष ध्यान रखें। इससे बचने के लिये आप शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं।

अप्रैल तक का समय स्वास्थ्य के लिये कुल मिलाकर अच्छा कहा जा सकता है लेकिन अप्रैल में शनि, बुध व शुक्र के वक्री होने से आप अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन महसूस कर सकते हैं। इस समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की विशेष रुप से आवश्यकता होगी। आपको मामूली बातों पर भी क्रोध आ सकता है इसलिये अपने गुस्से को भी काबू में रखें तो बेहतर होगा। इस समय आपका रक्तचाप भी उच्च हो सकता है इसलिये जरा से भी लक्षण दिखाई देने पर तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लें। सितंबर तक आपके स्वास्थ्य में यह उतार-चढ़ाव बरकरार रहने की संभावना है। साथ ही यात्रा के दौरान भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

सितंबर में राहू-केतु के राशि परिवर्तन के साथ ही आपको कुछ शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं। यदि इस समय सिर दर्द या चक्कर आने जैसे लक्षण दिखाई दें तो इन्हें हल्के में न लें, नजदीकी चिकित्सक से इस बारे में परामर्श जरुर कर लें। सितंबर में ही बृहस्पति भी राशि बदलेंगें लेकिन आपकी सेहत पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ने के आसार हैं। अक्तूबर में जैसे ही शनि आपकी राशि को पूर्णत छोड़ देंगें आपकी समस्त व्याधियां दूर होने व आपकी सेहत में सुधार होने की संभावना है।

कुल मिलाकर उम्मीद की जा सकती है कि 2017 में यदि आप यात्राओं के दौरान अपने वाहन की गति नियंत्रित व यातायात के नियमों का पालन करें तो दुर्घटना से बच सकते हैं। मामूली मौसमी बिमारियों को छोड़ दिया जाये तो यह वर्ष आपके लिये काफी सेहतमंद रहने के आसार हैं।