Skip Navigation Links


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2017

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2017

प्रेम के मामले में वर्ष 2017 की शुरुआत आपके लिये अच्छी कही जा सकती है। इस समय नये संबंधों को स्थापित करने के भरपूर अवसर वृश्चिक जातकों को मिल सकते हैं। लेकिन जनवरी के अंत में शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही आप पर शनि की साढेसाती का तीसरा चरण प्रारंभ होगा। यह समय आपके प्रेम जीवन में नई संभावनाओं की ओर जरुर ईशारा करता है लेकिन यह जरुरी नहीं है कि यह संबंध ईमानदारी पूर्वक ही हों। इस समय कुछ जातक प्यार में धोखा भी खा सकते हैं। लेकिन समय बितने के साथ ही आपके संबंधों में भी प्रगाढ़ता आ सकती है। विशेषकर विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन काफी अच्छा रहने के आसार हैं।

अप्रैल में शनि व बुध के वक्री होने से संबंधों में थोड़ी खटास पैदा हो सकती है लेकिन यदि अपनी वाणी पर संयम बनायें रखें। दूसरों की बातों में न आकर अपने साथी पर विश्वास बनायें रखें तो आप प्रेमजीवन का आनंद व साथी भरपूर समर्थन प्राप्त कर सकते हैं।

मई में बुध के मार्गी होने के साथ ही यदि किन्ही कारणों से संबंधों में खटास पैदा हो गई थी तो उसे दूर करने का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि आपको इसके लिये अपने व्यवहार में परिवर्तन भी करना पड़ सकता है। सितंबर तक का समय उतार-चढ़ाव भरा रहने के आसार हैं।

सितंबर में राहू-केतु के परिवर्तन के साथ ही साथी के साथ कहीं यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं लेकिन यदि स्वयं के वाहन में आप सफर करते हैं तो वाहन की गति पर नियंत्रण रखें। तेज गति से वाहन चलाना आपकी यात्रा के रोमांच को दुखदायी बना सकता है। राहू-केतु के बाद बृहस्पति का भी राशि परिवर्तन होगा लेकिन आपके लिये इसका प्रभाव न के बराबर रहने के आसार हैं। लेकिन अक्तूबर के अंत में जैसे ही शनि आपकी राशि को पूर्णत: मुक्त करेंगें वैसे ही आपके संबंधों में आई तमाम दरारों को पाटने के प्रयास भी रंग ला सकते हैं। वर्ष के बाकि समय में उम्मीद है आप प्रेम जीवन भरपूर आनंद लें।