Skip Navigation Links


वृश्चिक राशिफल 2017

वृश्चिक राशिफल 2017

वर्ष 2017 वृश्चिक जातकों के लिये मिलाजुला रहने के आसार हैं। साल की शुरुआत अच्छी हो सकती है लेकिन जनवरी के अंत में जैसे ही शनि राशि परिवर्तन करेंगें वैसे ही शनि की साढ़ेसाती भी तीसरे चरण में प्रवेश करेगी। इस समय आपके साथ कोई दुर्घटना घटने की संभावनाएं प्रबल हो सकती हैं। आपके लिये सलाह है कि वाहन चलाते समय विशेष सावधानी रखें। तेज गति में वाहन चलाना आपके लिये बिल्कुल भी ठीक नहीं कहा जा सकता। शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिये लाभदायक हो सकता है। ऐसा नहीं है कि इस समय आपके साथ सबकुछ बुरा ही होगा बल्कि जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा वैसे वैसे लाभ मिलने की संभावनाएं भी बढ़ सकती हैं।

अप्रैल में बुध के मेष राशि में वक्र होने पर किसी से विवाद होने के आसार हैं आपके लिये बेहतर है कि इस समय किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर ही रहें व अपनी वाणी पर संयम रखें। इसी समय शनि के वक्री होने से कुछ पुराने शत्रुओं से भी आपका सामना हो सकता है हालांकि आप अपनी समझदारी से इन हालातों से निपट सकते हैं। इस समय यात्रा के योग भी आपके लिये बनेंगें लेकिन सावधान रहें दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा इस समय भी आपके सर पर मंडराने के आसार हैं। वहीं कामकाजी जीवन में यह समय आपके लिये शुभ कहा जा सकता है, नौकरी में पदौन्नति होने के योग भी बन सकते हैं। यदि पिछले कुछ समय से आपका पैसा कहीं रुका हुआ है तो उसके भी मिलने के आसार बन सकते हैं। सितंबर तक का समय आपके लिये इसी तरह असमंजस भरा व उतार-चढ़ाव वाला रहने की उम्मीद है। लेकिन सितंबर के दूसरे सप्ताह के मध्य में राहू-केतु के परिवर्तन के साथ ही कार्यस्थल में परिवर्तन के योग बन सकते हैं। यदि आप वर्तमान नौकरी से असंतुष्ट हैं तो कोई बेहतर अवसर इस समय आपको मिल सकता है। थोड़े समय के लिये छोटी-छोटी यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती हैं। लेकिन यात्रा के दौरान अपने सामान खासकर जरुरी कागजात को संभाल कर रखें, गुम होने की संभावनाएं प्रबल हैं। हालांकि इसके साथ ही इसी सप्ताह के अंत में बृहस्पति भी अपनी राशि में परिवर्तन करेंगें लेकिन वृश्चिक जातकों पर इसका प्रभाव नगण्य रहने के आसार हैं।

अक्तूबर के अंत में शनि आपकी राशि को पूर्णत: छोड़ने पर आपके जीवन में शुभ समय की शुरुआत हो सकती है। यही वह समय है जिसमें आपको मंजिल तक पंहुचने का सही मार्ग मिल सकता है। विद्यार्थियों व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातकों के लिये तो यह समय सफलता दिलाने वाला हो सकता है।