Skip Navigation Links


धनु करियर राशिफल 2016

साल के शुरुआती महीने में आपका ध्यान अपने सामाजिक जीवन पर रहेगा लेकिन इसका अभिप्राय यह नहीं है कि आप कड़ी मेहनत नहीं करेंगें वह जीवन को चलाने के लिए बहुत जरुरी है। 20 फरवरी को मंगल वृश्चिक राशि में होगा जिसका संकेत है कि आप इस समय सामान्य से ज्यादा कड़ी मेहनत करें।

14 मार्च को सूर्य मीन में बढ़ेगा एवं उसके बाद 14 अप्रैल को मेष में यह आपके लिए काफी अच्छा समय रहेगा हाल ही में आप द्वारा किये गये प्रयासों के लिए पुरस्कृत होने की संभावनाएं प्रबल हैं।

जैसे ही मई अपने अंत की और अग्रसर होगा, आपकी उपलब्धियों से कुछ लोग आपसे ईर्ष्या रखने लगेंगें। 20 मई को शुक्र का वृष राशि में बढना सहकर्मियों के साथ इस तरह के हास्यास्पद खिंचाव की और संकेत कर रहा है। आपको इस समय काफी सावधान रहने की जरुरत होगी कुछ समय कोई प्रतिक्रिया न भी दें तो अच्छा रहता है।

इसके अलावा आप अपने कार्य में लगातार प्रगति करते रहेंगें। फिर भी यदि आपको लगे कि आपको आपकी मेहनत का पर्याप्त फल नहीं मिल रहा तो 13 अगस्त को बृहस्पति का कन्या राशि में दाखिल होना आपको नौकरी परिवर्तन के अवसर उपलब्ध करवाएगा। लेकिन धनु राशि के अधिकतर जातक वर्तमान स्थिति से संतुष्ट रहेंगें।

अगस्त जैसे ही अंत की और बढेगा आप पर काम का बोझ भी बढ़ने लगेगा और ओर ज्यादा करने का दबाव बनेगा, व्यवसाय में भी आपसे अतिरिक्त मांग हो सकती है। शुक्र और सूर्य कन्या राशि में शामिल होकर आप पर यह दबाव बनाएंगें लेकिन यदि आप इस दबाव अपनी अतिरिक्त प्रेरणा से झेलने में कामयाब रहे तो सितंबर के अंत में आप पुरस्कृत भी होगे। किसी बोनस या पदोन्नति की उम्मीद भी की जा सकती है।

आपकी कड़ी मेहनत एवं अथक प्रयास 2016 में आपको उन्नत बनाएंगें। हालांकि कुछ चुनौतियां व अंतर्विरोध भी सामने आ सकते हैं लेकिन अपने को शांत रखते हुए बस अपना काम करते रहें। ऐसा करके आप अनपे व्यासाय या कार्य में तरक्की की उम्मीद कर सकते हैं।