Skip Navigation Links


धनु वित्त राशिफल 2016

साल 2016 में कुछ निश्चित उतार-चढाव होंगें जिनसे धनु जातकों को सचेत रहने की आवश्यकता है। वित्तीय रुप से आपको साल की शुरुआत में बहुत अच्छी पोजिशन मिल सकती है, खासकर तब जब 2015 में इसे हासिल करना ही आपका मुख्य उद्देश्य रहा हो।

15 जनवरी से सूर्य का मकर राशि में शामिल होना और 11 एवं 12 फरवरी को बुध एवं शुक्र का इसमें शामिल होना आपकी साधारण स्थिति में भी आपके लिए धन का योग बना रहा है। फरवरी के अंत में मंगल वृश्चिक राशि में होगा जो आपको पैसे के प्रवाह के प्रति सचेत रहने का संकेत दे रहा है।

यदि आप नया घर खरीदना चाहते हैं तो 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में दाखिल होगा यह आपके लिए सबसे उचित समय होगा। 22 जून को मंगल तुला राशि में दाखिल होगा इसलिए जून के अंत में भी आपको वित्तीय रुप से सचेत रहने की आवश्यकता है। इस समय आपके व्यवसाय को हानि हो सकती है। जुलाई में अपने खर्चों में कटौती करें, 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में होगा जो यह दिखाता है कि आप अनावश्यक चीजों पर पैसा खर्च करेंगें।

अगस्त के अंत में जब बुध व शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेंगें तब आपकी आमदनी में कुछ सुधार की उम्मीद की जा सकती है। 15 सितंबर को सूर्य भी इनमें शामिल हो जाएगा। ग्रहों का यह संयोग आपके लिए बहुत सौभाग्यशाली रहेगा।

जब साल अपने अंत की और अग्रसर होगा तब आपको ऐसी किसी वित्तीय समस्या का सामना करना पड़ सकता जिसे आपने अब तक नहीं संभाला हो। 9 नवंबर को वृश्चिक राशि में बुध का दाखिल होने इसी के संकेत दे रहा है। इसलिए एक बार फिर से अपने खर्चों में कटौती करने के लिए तैयार रहें। यह समय भविष्य की योजना बनाने का है।

अपने धन अपनी संपत्ति के प्रति सचेत रहें और इस पर विचार करें कि आप खुद को कहां देखते हैं, चित को शांत बनाए रखें और जो योजनाएं बनाई हैं उन्हें साकार करें व जीवन का आनंद लें।