Skip Navigation Links


धनु स्वास्थ्य राशिफल 2016

धनु जातक 2016 में यदि स्वस्थ रहना चाहते हैं उन्हें अपनी देखभाल करने की काफी जरुरत होगी। यदि आप अपनी देखभाल करेंगें तो यह आपको प्यार, व्यसाय और आपके व्यक्तिगत जीवन को सफल एवं सुखद बनाने में मददगार होगा। यदि आप ऐसा करने में विफल रहे तो एक समय यह आपके लिए काफी हानिकारक हो सकता है इतना कि आपके लिए अपनी स्थिति बरकरार रखना मुश्किल हो जाएगा।

सितंबर और अक्तूबर में विशेष रुप से सचेत रहने की जरुरत है इस समय आपके स्वास्थ्य को बड़ा झटका लग सकता है। इस समय ग्रहों की गतिविधियां आपके स्वास्थ्य संबंधी मामूली समस्याओं की और ईशारा कर रही है जिनके प्रति सचेत रहना होगा। इनके उपचार को प्रमुखता दें। 15 सिंतबर को सूर्य कन्या में, 18 को मंगल धनु में एवं 14 अक्तूबर को शुक्र का मकर में होना आपके लिए चिंताजनक है क्योंकि आपके कार्य के लिहाज से यह आपके लिए काफी व्यस्त समय होगा। यह मात्र संयोग नहीं है। यह ग्रहों की चाल है इसलिए नजरअंदाज न करें।

कार्यक्षेत्र के अलावा आपकी क्रियाएं आपके स्वास्थ्य के लिए प्रेरणादायी हों। ज्यादा से ज्यादा एक्सरसाइज करें व धूम्रपान एवं मदिरापान को बंद या कम कर दें। 2016 में आपके स्वास्थ्य को लेकर आपको झूझना पड़ सकता है इसलिए सचेत रहें स्वस्थ रहें।