Skip Navigation Links


धनु प्रेम राशिफल 2016

धनु जातकों के लिए साल 2016 की शुरुआत प्रेम एवं विश्वास से लबरेज होगी। आपका रोमांटिक अंदाज आपके प्रेम जीवन में और भी रंग भरे देगा। जनवरी के मध्य में सूर्य का मकर राशि में होना और 12 फरवरी से शुक्र का उसमें शामिल होना संकेत कर रहा है कि आपके साथी से आपको भरपूर सहयोग और प्यार मिलेगा।

जून के मध्य में आपके पास भी अपने साथी की सहायता करने का अवसर होगा क्योंकि उस समय आपके साथी की इच्छाशक्ति थोड़ी कमजोर होगी। 13 जून को मिथुन राशि में शुक्र की उपस्थिति इसी ओर ईशारा कर रही है।

हो सकता है इस दौरान आप पर कार्य का अतिरिक्त दबाव भी आ जाए जिससे आप तनावग्रस्त हों लेकिन जैसे ही अगस्त के अंत में बुध और शुक्र दोनों कन्या राशि में होंगे तब आपका साथी इस दौर से उभरने में आपकी मदद करेगा।

19 सितंबर को जब शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेगा आपका प्रेम अपने चरम पर होगा। यह हर तरफ से आपके जीवन को संतुलित करने में मददगार होगा। विवाह सूत्र में बंधने के लिए भी यह समय बिल्कुल उचित है। जो जातक किसी संबंध में संलिप्त नहीं हैं वह भी अपने प्यार की तलाश इस समय कर सकते हैं। 18 अक्तूबर को सूर्य का तुला राशि में दाखिल होना भी आपके प्यार के लिए शुभ संकेत है। इस समय आप खोया हुआ प्यार दोबारा पा सकते हैं।

जैसे ही साल अपने अंत की और अग्रसर होगा आपका दांपत्य जीवन घरेलू कलह से प्रभावित हो सकता है। 12 दिसंबर को मंगल का कुंभ राशि में दाखिल होना इस कलह को और बढा सकता है। इस समय कुछ भी अप्रिय कहने या करने से खुद को बचाएं। यह भी सुनिश्चित कर लें कि क्या आप वाकई अपने साथी के प्रति ईमानदार हैं, संबंध चाहे दस साल पुराना हो या फिर 2 महीने।

प्यार एक ऐसी भावना होती है जिसे गहराई से समझने की आवश्यकता होती है और साल 2016 आपको व आपके प्यार को समझने व प्यार की कसौटी पर खरा उतरने के अनेक अवसर प्रदान करेगा।