Skip Navigation Links


कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2016

स्वास्थ्य के लिहाज से साल 2016 का अधिकतर समय कर्क जातकों के लिए काफी अच्छा रहेगा। शारीरिक तौर पर तो आपको बहुत ही कम चिंतित होना पड़ेगा। आपके ग्रह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के संकेत दे रहे हैं लेकिन नकारात्मक विचार, भावनात्मक ईश्यू, आपका मूड और चिंताए आपकी खुशियों को ग्रहण लगा सकते हैं।

साल के शुरुआत में आपको आर्थिक तंगी का शिकार होना पड़ सकता है लेकिन आपके संबंधों में कन्फ्यूजन को लेकर उससे भी बड़ी समस्या पैदा हो सकती है। मार्च में आपको काफी खुशी मिलेगी इस समय आपका स्वास्थ्य काफी बेहतर होगा। मीन राशि से होकर गुजरता हुआ सूर्य इसमें आपकी सहायता करेगा। वहीं 20 मई से शुक्र वृष राशि में होगा जो आपके शारीरिक स्वास्थ्य व खुशियों में काफी बढोतरी लाएगा।

जितने दूर उतने ही अच्छे जुलाई के मध्य में इसी तरह के भावों को आप महसूस कर सकते हैं सूर्य इस समय आपकी राशि में प्रवेश करेगा जिससे आपके दिमाग में इस तरह के शिकवे पैदा हो सकते हैं। अगस्त में आप अपने भीतर आत्मविश्वास व आत्म-सम्मान में कमी महसूस कर सकते हैं जो दूसरों को हैरानी में डाल सकता है क्योंकि ऊपरी तौर पर सबकुछ अच्छा दिखाई देगा।

नवंबर में एक बार फिर आपके मस्तिष्क में उथल-पुथल मच सकती है क्योंकि तब बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। इस समय आपको वास्तविक तनाव से गुजरना पड़ सकता है, आप अपने बच्चों को लेकर भी किसी कारण से चिंतित हो सकते हैं। साल का अंत कई कारणों से आपके लिए असंतुष्टियों से भरा होगा। लेकिन ऐसे में आप को याद रखना चाहिए कि आपने हर स्तर पर अच्छी उपलब्धियां प्राप्त की हैं जब आप अपने दिमाग को किसी हसीन पल की और केंद्रित करेंगें तो आपको इसका अहसास भी हो जाएगा।

कुल मिलाकर 2016 में आपका मानसिक स्वास्थ्य मुख्य रुप से चिंता का विषय रहेगा। अपने स्वास्थ्य को तंदूरुस्त बनाए रखने के लिए हर परिस्थिति में सकारात्मक सोच रखें। जीवन के हर पहलु में संतुलन बनाए रख कर आप अपने साल को खुशहाल बना सकते हैं।