Skip Navigation Links


कुंभ करियर राशिफल 2016

कछुए और खरखोश की कहानी के बारे में तो आप जानते हैं जिसमें कछुआ अपनी सामान्य गति से चलते हुए भी दौड़ जीत लेता है। कुंभ राशि वाले जातक भी 2016 में कुछ ऐसा ही सिद्ध करेंगें। आपका कार्य हमेशा गति में शायद न रहे लेकिन साल के अंत में आप देखेंगें कि आपके प्रयासों के लिए पुरुस्कार मिला।

साल की शुरुआत में सूर्य मकर राशि में है, जो आपको अपने कार्यालय में अपने काम पर ज्यादा ध्यान देने की ओर संकेत कर रहा है। 12 फरवरी से मकर राशि में ही बुध की उपस्थिति आपके सुस्त होने व आत्मबल को कमजोर करने की ओर ईशारा कर रही है।

14 अप्रैल को जब सूर्य मेष राशि में दाखिल होगा आपमें अपने कार्य प्रति एक नया उत्साह जागेगा। आप हर काम को बड़ी तत्परता से करेंगें। इस समय आप द्वारा की गई कड़ी मेहनत का फल आपको 20 मई को जब शुक्र वृष राशि में आएगा तब मिलेगा।

22 जून को मंगल तुला राशि में दाखिल होगा जो आपके लिए अशुभ है। हो सकता है कोई कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा को हानि पंहुचाने की कोशिश करे। 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में दाखिल होगा। इस समय ग्रहों का संकेत है कि आप कार्यस्थल पर आंतरिक राजनीति में न पड़ें व अच्छे से अपना काम करते रहें।

15 जुलाई को सूर्य भी कर्क राशि में शुक्र के साथ मिल जाएगा। इस समय परिस्थितियां फिर से सामान्य हो जांएगी। 25 अगस्त को शुक्र कन्या में दाखिल होगा जो फिर से आपके लिए समस्या पैदा होने के संकेत कर रहा है लेकिन इस समय आप दूसरों के विश्वास पात्र और स्वयं आपमें भी आत्मविश्वास का स्तर काफी ऊंचा होगा जिससे आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी।

14 अक्तूबर को जब शुक्र वृश्चिक राशि से गुजरेगा उसके बाद आपके पास नए व्यवसाय, नए निवेश या फिर नई नौकरी तलाशने का अच्छा अवसर होगा।

नवंबर के मध्य में सूर्य और बुध दोनों वृश्चिक में संक्रमित होंगें। यह संयोग आपके लिए कार्य का अतिरिक्त बोझ अथवा अतिरिक्त जिम्मेदारियां आने का संकेत कर रहा है, लेकिन आपके लिए यह संयोग बहुत ही सकारात्मक रहेगा।