Skip Navigation Links


कुंभ वित्त राशिफल 2016

कुंभ जातकों के लिए 2016 वित्तीय रुप से बहुत ही बेहतर रहेगा। 2016 में आप सामान्य से बेहतर स्थिति की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन साल की शुरुआत में आपको अपने खर्चों से संघर्ष करना पड़ेगा। सूर्य, बुध और शुक्र का मकर राशि में होना इसके संकेत कर रहा है कि आप अनावश्यक वस्तुओं पर पैसा खर्च करेंगें और साथ ही काम की तरफ भी आपका रुझान कम रहेगा।

लेकिन 14 मार्च को जब सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा तब आपके पास तेजी से धन की आवक होने लगेगी और आपको आपकी मेहनत का फल मिलने लगेगा। इस समय आपकी स्थिति काफी संतुलित हो जाएगी अब आप अपनी विलासता के लिए बिना किसी चिंता के पैसा खर्च करने में सक्षम होंगें।

20 मई को शुक्र वृष राशि में दाखिल होगा अब आप अपने लिए नई गाड़ी लेने का निर्णय कर सकते हैं, अपने खुद के नए घर में शिफ्ट कर सकते हैं या फिर घर को विस्तार दे सकते हैं। इंटिरियर डिजाइन करवा सकते है। लेकिन इस खरीद के अलावा थोड़ी बचत एवं निवेश करने के बारे में भी सोचें तो अच्छा है।

13 जून को शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेगा इस समय आप एक शाही जीवन का आनंद लेंगें। अभी तक आपने जो कमाया है उस पैसे का भरपूर आनंद इस समय उठाएंगें। लेकिन जल्द ही आप फिर से अपनी स्थिति को मजबूत करने में लग जांएगें।

कुंभ जातकों के लिए अगस्त का समय भी बहुत सौभाग्यशाली है। 20 अगस्त को बुध का कन्या राशि में दाखिल होना आपके लिए अनअपेक्षित धन की प्राप्ति की ओर संकेत कर रहा है। शायद आपकी लॉटरी लगे या फिर आप कोई पुरुस्कार जीतें। यदि आप जरुरी समझें तो थोड़ा धन खर्च कर कोई जोखिम उठा सकते हैं आपके जीतने की संभावनांए प्रबल हैं।

वित्तीय रुप से बाकि के साल में भी आपके हालात अच्छे ही रहेंगें।

2016 में आप बस अपने खर्चों के प्रति सावधान रहें। आप ज्यादा से ज्यादा आनंद लेना चाहेंगें हालांकि इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन यथार्थवादी होकर आप ज्यादा अच्छा कर पाएंगें।