Skip Navigation Links


कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2016

कुंभ राशि के जातक साल की शुरुआत में हो सकता है स्वास्थ्य को प्राथमिकता पर न लें लेकिन 20 फरवरी को मंगल वृश्चिक राशि में दाखिल होगा और आप ज्यादा से ज्यादा लक्ष्यों को साधने के लिए प्रयासरत होंगे। ऐसे में आपको ज्यादा एक्सरसाइज करने का निर्णय लेना चाहिए। नकारात्मक व्यवहार को त्यागें व स्वस्थ भोजन ग्रहण करें। यदि आपने ऐसा किया तो 14 मार्च को सूर्य के मीन राशि में दाखिल होते ही आपके प्रयास रंग लांएगें और आपकी सेहत में सुधार होगा।

जुलाई में आप अपने स्वास्थ्य को लेकर घबरा सकते हैं क्योंकि 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में आएगा, यह समय आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। इस समय आपको चिकित्सक से अपने स्वास्थ्य का परीक्षण करवाना चाहिए। यदि आप केवल थकान या तनाव महसूस करें तो थोड़ा आराम करें। 15 जुलाई को जब सूर्य कर्क राशि में आएगा तब आपको स्वास्थ्य संबंधी शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। हो सकता आपकी स्वास्थ्य रिपोर्ट आए जिसमें आपके स्वस्थ होने की पुष्टि हो।

सितंबर के मध्य का समय आपके लिए फिर से चेतावनी का समय है क्योंकि कन्या राशि में सूर्य का होना आपके या फिर आपके साथी या आपके किसी परिजन के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। 19 सितंबर को मंगल का धनु में होना आपको चिकित्सीय परामर्श का सुझाव दे रहा है। 20 सितंबर को शुक्र तुला में बढेगा यह आपके लिए फिर से दर्दनिवारक साबित होगा।

साल का अंत आपके अच्छे स्वास्थ्य के साथ होगा। कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बढाने वाले कुछ अवसरों के अलावा ग्रह आपके स्वास्थ्य के अच्छा होने का संकेत ही दे रहे हैं। अपनी योजनाओं को नियमित करके ही आप अपने स्वयं के स्वास्थ्य पर नियंत्रण रख सकते हैं।

2016 में यदि आपने व्यावहारिक लक्ष्य निर्धारित किए और उनका सख्ती से पालन भी किया तो स्वास्थ्य के लिहाज से यह आपका बहुत अच्छा साल गुजर सकता है। आप बस अपने नकारात्मक व्यवहार को काबू में रखें और यदि स्वास्थ्य के प्रति किसी प्रकार की चिंता सताए तो चिकित्सीय परामर्श लें।