Skip Navigation Links


मकर वित्त राशिफल 2016

वित्तीय रुप से मकर जातकों के लिए साल 2016 एक समस्या रहित वर्ष रहने वाला है। आपकी मामूली दिक्कतों के अलावा किसी बड़ी समस्या से दो चार होने के चांस बहुत कम हैं। लेकिन अपने करियर को सुरक्षित एवं उन्नत बनाने और अतिरिक्त आमदन के अनेक अवसर आपको प्राप्त होंगे। यदि आप अपनी जॉब या व्यवसाय में कड़ी मेहनत करेंगें तो आपको एक स्थिर वित्तीय जीवन का आनंद ले सकते हैं।

22 जून को जब मंगल तुला राशि में संक्रमित होगा यह आपके लिए एक शुभ समय होगा। यदि आपने अपने व्यवसाय में कड़ी मेहनत की है तो इसका फल आपको इस समय मिलेगा जिससे आप एक बड़ी खरीददारी करने में सक्षम होंगे। जुलाई में शुक्र और सूर्य का कर्क राशि में होना भी आपकी खरीद क्षमता के बढने के संकेत दे रहा है।

निवेश करने के लिए अगस्त का महीना आपके लिए बहुत लाभकारी होगा। इस समय बृहस्पति, बुध और शुक्र सभी कन्या में हैं जो आपकी आमदनी में इजाफा होने की और संकेत कर रहे हैं। ग्रहों का यह योग आपके लिए प्राप्ति का एक अद्भुत एवं शक्तिशाली समीकरण बना रहा है। इस समय आपको अपनी पैतृक संपत्ति से भी कुछ हासिल हो सकता है या फिर आप द्वारा किए गए किसी निवेश का प्रतिफल आपको मिल सकता है।

साल के आखिर में एक नाटकीय बदलाव भी आपके जीवन में हो सकता है। मंगल का कुंभ राशि में होना इस ओर संकेत करता है कि आप अपने जीवन की दिशा को बदलने वाला कोई निर्णय इस समय ले सकते हैं। यदि आप नए घर में प्रस्थान करना चाहते हैं तो यह उचित समय है। विदेश में जाने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

कुल मिलाकर मकर राशि वाले जातकों के लिए साल 2016 बहुत ही शुभ है। इस साल आप अपने करियर एवं व्यवसाय में तरक्की तो करेंगें ही साथ ही आपको अचानक लाभ काम के अवसर भी प्राप्त होंगें। अगस्त महीना आपके लिए विशेष रुप से लाभकारी रहेगा व साल जाते-जाते आपके जीवन में किसी परिवर्तनकारी निर्णय का गवाह बनेगा।