Skip Navigation Links


मीन करियर राशिफल 2016

व्यावसायिक विकास के लिहाज से यह मीन राशि के जातकों के लिए 2016 बहुत अच्छा साल गुजरेगा। व्यवसाय को बढाने, ज्यादे कमाने और जॉब में तरक्की पाने के काफी अवसर यह साल आपको देगा।

जब 11 फरवरी को बुध मकर राशि में प्रवेश करेगा यह आपके कार्य और दायित्व में बदलाव के संकेत दे रहा है। वहीं मकर राशि में ही शुक्र का उपस्थित होना आपकी सामाजिक सक्रियता बढने का ईशारा भी करता है। इसलिए आपको यह तय करना होगा कि आपको कहां ज्यादा खुशी मिलेगी।

14 मार्च को सूर्य मीन राशि में होगा। मीन राशि के जो जातक अपने लिए काम करते हैं या खुद का व्यवसाय है। उसमें विस्तार की संभावना है। इस समय आप अपने उत्पाद की गुणवत्ता और मांग के हिसाब से उसके मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं।

साल के उतरार्द्ध में में फिर से आपके पास अपने करियर में सफलता पाने के अवसर होंगें। खासकर तब, जब जुलाई में शुक्र और सूर्य दोनों कर्क राशि में दाखिल होंगें। दोनों ग्रह सुझाते हैं कि इस समय आप अपने नवाचारों से कार्यस्थल पर अपनी छवि को अलग बना सकते हैं। अपने मौलिक और प्रेरणादायी विचारों से आप जल्द ही उन्नति हासिल कर सकते हैं।

सितंबर में आप फिर से अपने व्यवसाय और कार्य में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं 15 अगस्त को सूर्य का कन्या तो 18 को मंगल का धनु में दाखिल होना इस ओर ईशारा करता है। आप अपनी उत्पादकता को बढाने का कोई बढिया रास्ता खोज सकते हैं। शुक्र आपके उत्पाद की अत्यधिक मांग होने की ओर संकेत कर रहा है जिसकी पूर्ति करने में आप सफल भी होंगें।

कुल मिलाकर 2016 में मीन राशि वाले जातक कार्यस्थल पर उत्प्रेरित एवं प्रगतिशील रहेंगें। आपकी कड़ी मेहनत से आपका व्यवसाय भी तेजी से बढेगा। यदि आप अपने कार्य से खुश नहीं हैं तो साल की शुरुआत में आपके पास कार्य बदलने के अवसर होंगें जिसके बाद आप एक नई उर्जा एवं उत्साह से अपने कार्य में सफलता हासिल करेंगें।