Skip Navigation Links


मीन वित्त राशिफल 2016

यदि आप 2015 में आर्थिक तंगी का शिकार रहे हैं तो 2016 में आपकी वित्तीय चिंताए कम होने के आसार हैं। ग्रहों का संकेत है कि अधिकतर परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी जो आपके कार्य और व्यवसाय में तरक्की व आपको अपने खर्चों के अलावा अतिरिक्त धन उपलब्ध करवाने में सहयोगी होंगी।

मार्च के अंत में कर्मचारी एवं व्यवसायी जातक वित्तीय रुप से काफी आरामदायक स्थिति में होंगें और जब 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में दाखिल होगा आप बचत करने की अच्छी स्थिति में होंगे। इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि एवं घर में शांति बढेगी।

जिस क्षेत्र में आपकी पकड़ है यदि आप अपना पूरा फोकस उस तरफ करके काम में लीन रहेंगें तो निश्चित रुप से आपकी कामयाबी का दौर भी निरंतर जारी रहेगा। 13 जून को शुक्र का मिथुन राशि में दाखिल होना दिखाता है कि आप अपनी बचत से अपने जीवन की छोटी-छोटी जरुरतों को पूरा करेंगें। हो सकता है आप किसी यात्रा की योजना बनाएं या फिर नए घर में कदम रखें या कुछ जरुरी चीजों की खरीददारी करें।

22 जून को मंगल तुला राशि में प्रवेश करेगा यही वह समय होगा जब आपके कार्य की बहुत प्रशंसा होगी जिससे आप शांत एवं स्थिर महसूस करेंगें। इस समय आपकी आर्थिक सुरक्षा भी बढेगी। हो सकता है इस समय आपके खयाल राजाओं की तरह शाही हों क्योंकि आप वित्तीय रुप से खर्चों को उठाने में इस समय सक्षम महसूस करेंगें। ऐसे में आपको बस यही सलाह है कि सचेत रहते हुए अपनी आमदनी और खर्चों में संतुलन जरुर बनाए रखें। साल के बाकि बचे समय में आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर बने रहने की संभावना है।

2016 में मीन जातकों के लिए यह जरुरी नहीं है कि वे एक दम अमीर बन जाएं लेकिन इतना जरुर है आपकी आर्थिक स्थिति 2015 के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर होगी। जिससे आपका चित्त शांत रहेगा।