Skip Navigation Links


मीन स्वास्थ्य राशिफल 2016

मीन जातक अन्य क्षेत्रों में काफी सक्रिय रहेंगें इसलिए 2016 में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता होगी। आप अपनी बूरी आदतों से अपने स्वास्थ्य को हानि पंहुचा सकते हैं खासकर तब, जब आप खुद को बोर महसूस कर रहे होंगे। इसलिए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें आखिर स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का निवास होता है, जो आपको सफलता दिलाता है।

साल के पूर्वार्ध में कई जगह पर ग्रह आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की चेतावनी दे रहे हैं। सूर्य मकर राशि से गुजरता हुआ आपकी राशि में दाखिल होगा जो आपके स्वास्थ्य संबंधी समस्या की ओर संकेत कर रहा है। जैसे ही यह अप्रैल के मध्य में मेष राशि में जाएगा तब आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होना शुरु होगा।

20 अगस्त को जब बुध कन्या राशि में दाखिल होगा तब आपको अपने साथी की सेहत की देखभाल करनी पड़ सकती है। यह आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकता है। स्वास्थ्य संबंधी यह चिंता सितंबर में जारी रह सकती है क्योंकि इस समय मंगल धनु राशि में होगा जो आपके लिए और भी ज्यादा चिंताजनक परिस्थितियों के संकेत कर रहा है। यह चिंता शारीरिक न होकर मानसिक हो सकती है। आपके लिए यही सलाह है कि इस बारे में किसी विशेषज्ञ से राय लें।

2016 में मीन जातक अपने स्वास्थ्य की देखभाल सुनिश्चित करें, ताकि जीवन के अन्य पहलुओं का आनंद लिया जा सके।