Skip Navigation Links


मीन प्रेम राशिफल 2016

मीन राशि के जात साल 2016 को अपने प्यार के लिए बहुत शुभ मान सकते हैं। प्यार से वंचित जातकों को प्यार के अथाह गहरे सागर में उतरने के अनेक मौके प्राप्त होंगें तो वहीं प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने संबंधों को और मजबूत कर पाएंगें। परिणय सूत्र में बंधने के लिए भी 2016 आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

जनवरी और फरवरी के बीच सूर्य, बुध और शुक्र मकर राशि से होकर गुजरेंगें यह समय आपके लिए विशेषत: रोमांटिक फील वाला समय होगा। नए संबंध स्थापित करने के लिए यह बहुत ही अच्छा समय है। जो मीन जातक अपने लिए साथी तलाश रहे हैं वह इस समय का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

युगलों के लिए भी यह प्यार की गहराई में उतरने का समय है कुछ प्रेमी युगलों के भाग्य में विवाह का योग भी इस समय ग्रह बना रहे हैं। 14 अप्रैल को जब सूर्य मेष राशि में आगे बढेगा आपका प्यार चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों में होगा इस समय यदि आप अपने साथी को थोड़े दिन के लिए ही सही कहीं घुमाने ले गए तो यह आपके लिए बहुत ही रोमांटिक ओकेजन रहेगा।

अगस्त के दौरान कन्या राशि में ग्रहों की गतिविधियां आपके लिए मिलेजुले संकेत कर रही है। बृहस्पति, बुध, शुक्र और सूर्य इन सभी का कन्या राशि में संक्रमित होना एक और आपके लिए प्रेम का बहुत ही सौभाग्यशाली व शक्तिशाली योग बना रहा है वहीं ईगो प्रोबलम व आपसी अंतर्विरोध पैदा होने के भी संकेत भी हैं। आपके साथी का स्वास्थ्य भी खराब होने की संभावना है।

12 दिसंबर को मंगल कुंभ राशि में दाखिल होगा जो मीन राशि के सिंगल जातकों के लिए फिर से सुनहरा समय लेकर आएगा। यदि साल की शुरुआत में आप अपने साथी के तलाश नहीं सके या फिर किन्हीं कारणों से आपका संबंध विच्छेद हो गया तो आपके पास फिर से एक अच्छा मौका होगा।

मीन जातकों के लिए नया प्यार पाने, और किसी के प्यार में डूब जाने के लिए 2016 बहुत ही अच्छा साल रहेगा, आप घूमेंगें फिरेंगें, घर में शांति बनी रहेगी, यदि कोई मसला हो आपस में बातचीत कर सुलझा लें।